अमेरली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे हार्दिक पटेल, थाम सकते हैं कांग्रेस का दामन

2017 के विधानसभा चुनाव में अमरेली की सभी 5 विधानसभा बैठक पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया था. 

अमेरली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे हार्दिक पटेल, थाम सकते हैं कांग्रेस का दामन
हार्दिक पटेल के चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद 2019 का लोकसभा चुनाव काफी दिलचस्प हो जाएगा.

अहमदाबाद: गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने आखिरकार ऐलान कर दिया है कि वह 2019 का लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) लड़ेंगे. हार्दिक ने अपने बयान में यह साफ नहीं किया है कि वह किस पार्टी से और किस सीट से चुनाव लड़ेंगे. हालांकि, सूत्र बताते हैं कि बहुत जल्द हार्दिक पटेल कांग्रेस में शामिल होंगे और संभवतः अमरेली से चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

गौरतलब है कि 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव में अमरेली की सभी 5 विधानसभा बैठक पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया था. खुद गुजरात विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष परेश धनानी अमरेली से आते हैं. ऐसे में हार्दिक पटेल के लिए अमरेली बैठक काफी सुरक्षित साबित हो सकती है. हार्दिक पटेल के चुनाव लड़ने की घोषणा के साथ ही गुजरात की राजनीति में लोकसभा चुनाव से पहले गर्माहट आ चुकी है. हालांकि, यह बात अलग है कि हार्दिक हमेशा से ही राजनीति से दूर रहने का दावा कर रहे थे लेकिन, लोकसभा चुनाव आने के साथ ही उन्होंने राजनीति में एंट्री मारने का निर्णय ले लिया है. 

 

पुराने साथी बोले- पाटीदार समाज से किया धोखा
हार्दिक पटेल के चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद 2019 का लोकसभा चुनाव काफी दिलचस्प हो जाएगा. हार्दिक पटेल के चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद हार्दिक के पुराने साथी लालजी पटेल ने कहा कि उन्होंने पाटीदार समाज के साथ दगा किया है. वहीं, कांग्रेस ने हार्दिक की इस एंट्री का स्वागत किया है.