बुरे फंसे पटना वाले खान सर, कई कोचिंग संचालक भी लपेटे में; इस मामले में केस दर्ज
Advertisement

बुरे फंसे पटना वाले खान सर, कई कोचिंग संचालक भी लपेटे में; इस मामले में केस दर्ज

रेलवे रिजल्ट (RRB NTPC Result) हंगामा मामले में पटना वाले खान सर फंस गए हैं. उनके खिलाफ पत्रकार नगर थाने में FIR हुई है. थानाध्यक्ष ने खुद संज्ञान लेते हुए केस दर्ज कराया है. खान सर समेत कई दूसरे कोचिंग संचालकों पर पटना में केस दर्ज हुआ. 

 

फाइल फोटो

पटना: आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट (RRB NTPC Result) का मामला लगातार गर्माता जा रहा है. बिहार में बीते 72 घंटों से कई जिलों में आगजनी, तोड़फोड़ और पथराव को लेकर राजेन्द्र नगर रेल थाना समेत तीन थानों में 2000 से अधिक लोगों पर मामला दर्ज हुआ है.

  1. सोशल मीडिया स्टार मशहूर खान सर पर FIR
  2. पटना के पत्रकार नगर थाने में दर्ज हुआ मामला
  3. रेलवे भर्ती बोर्ड अभ्यर्थियों के हंगामे को लेकर केस

पटनावाले खान सर पर केस

खान सर (Khan Sir) के अलावा एसके झा सर, नवीन सर, अमरनाथ सर, गगन प्रताप सर, गोपाल वर्मा सर और बाजार समिति के कई कोचिंग संचालकों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है. इन सभी के विरुद्ध आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 151, 152, 186, 187, 188, 330, 332, 353, 504, 506 और 120-बी के तहत केस दर्ज हुआ है.

छात्रों के बयान पर हुई कार्रवाई

पत्रकार नगर थाने में सोमवार और मंगलवार को हुई हिंसा के बाद हिरासत में लिए गए आंदोलनकारी छात्रों के बयान के आधार पर इस मामले में केस दर्ज किया गया है. हिरासत में लिए गए आंदोलनकारी उम्मीदवारों ने कहा है कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें हिंसा और दंगा करने की शह मिली थी, जिसमें खान सर को कथित तौर पर आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा रद्द नहीं होने पर छात्रों को सड़क पर आंदोलन करने के लिए उकसाते हुए देखा गया था.

ये भी पढ़ें- बिहार में छात्रों का प्रदर्शन लगातार तीसरे दिन जारी, ट्रेन में लगाई आग; गया में पथराव

वीडियो जारी कर रखा पक्षा

इस बीच Khan Sir ने इस मामले पर सफाई दी है. उन्होंने बुधवार शाम को बयान जारी कर कहा था कि RRB ने जो अभी फैसला लिया है, अगर वो 18 तारीख को ले लिया जाता, तो यह नौबत नहीं आती. लेकिन एक अच्छा कदम यह उठाया है कि 16 फरवरी तक स्टूडेंट से सुझाव मांगा है.

कौन हैं खान सर?

गौरतलब है कि खान सर एक पॉपुलर कोचिंग टीचर हैं जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर खान जीएस रिसर्च सेंटर (Khan GS Research Centre) चलाते हैं और अपनी अनूठी शिक्षण शैली के लिए भी जाने जाते हैं. अलग अलग प्लेटफार्म पर उनके लाखों फॉलोवर्स हैं.

धांधली के आरोप पर बवाल

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की ओर से नॉन टेक्नीकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) भर्ती सीबीटी-1 परीक्षा के रिजल्ट 14 व 15 जनवरी, 2022 को जारी किए गए थे. इस परिणाम के आधार पर सीबीटी-2 यानी दूसरे चरण की परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाना है. उम्मीदवारों ने आरोप लगाया है कि RRB-NTPC परिणाम में धांधली हुई है.

 

Trending news