Pehalwan Protest Update: पहलवानों के प्रदर्शन को खाप चौधरियों ने दिया समर्थन, आज करेंगे दिल्ली कूच; सख्ती के मूड में है दिल्ली पुलिस
Advertisement

Pehalwan Protest Update: पहलवानों के प्रदर्शन को खाप चौधरियों ने दिया समर्थन, आज करेंगे दिल्ली कूच; सख्ती के मूड में है दिल्ली पुलिस

Pehalwan Protest Latest Update: दिल्ली में जंतर-मंतर पर चल रहे पहलवानों के प्रदर्शन में आज से खाप चौधरी भी शामिल हो जाएंगे. राकेश टिकैत के आह्वान पर आज पंजाब-हरियाणा, यूपी के खाप चौधरियों ने दिल्ली चलने की घोषणा की है. वहीं पुलिस सख्ती के मूड में नजर आ रही है. 

Pehalwan Protest Update: पहलवानों के प्रदर्शन को खाप चौधरियों ने दिया समर्थन, आज करेंगे दिल्ली कूच; सख्ती के मूड में है दिल्ली पुलिस

Pehalwan Protest in Jantar Mantar Delhi: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हरियाणा के पहलवानों के प्रदर्शन में अब खाप पंचायतों की एंट्री हो गई है. भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत के आह्वान पर आज हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी यूपी से किसान नेता दिल्ली में आ सकते हैं. इस आशंका को देखते हुए दिल्ली पुलिस अलर्ट हो गई है और उसने दिल्ली में किसान नेताओं को घुसने से रोकने के लिए सख्त रुख अपनाने का फैसला किया है. 

आज दिल्ली में लग सकता है खाप चौधरियों का जमावड़ा

सूत्रों के मुताबिक खाप पंचायतों के नेताओं की एंट्री रोकने के लिए दिल्ली के सभी बॉर्डर पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है. वहां पर बड़ी संख्या में महिला पुलिसकर्मी भी तैनात की गई हैं. इसी बीच जंतर मंतर पर अब किसान संगठनों के बैनर नजर आने लगे हैं. माना जा रहा है कि आज दिल्ली के आसपास के इलाकों से जाट खाप पंचायतों के लोग धरनास्थल पर पहुंचकर अपना समर्थन देंगे और पहलवानों के आंदोलन (Pehalwan Protest Latest Update) को आगे बढ़ाने की रणनीति तैयार करेंगे. 

राकेश टिकैत ने किया है दिल्ली पहुंचने का आह्वान

राकेश टिकैत का दावा है कि इस धरने में पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान खापों चौधरी शामिल होंगे. वे खुद खाप चौधरियों के साथ यूपी के मुजफ्फरनगर जिले से इस धरने में शामिल होने के लिए निकलेंगे. उधर कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले साल दिल्ली में आंदोलन चलाने वाले संयुक्त किसान मोर्चे ने भी प्रदर्शनकारी पहलवानों (Pehalwan Protest Latest Update) के समर्थन में आज से दिल्ली पहुंचने का ऐलान किया है. मोर्चा ने कहा है कि उसका एक प्रतिनिधिमंडल आज यानी जंतर मंतर पर विरोध स्थल का दौरा करके पहलवानों को समर्थन देगा. 

संयुक्त किसान मोर्चा भी विरोध में उतरा

मोर्चा ने आरोप लगाया कि बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह पर एक नाबालिग समेत महिला खिलाड़ियों के यौन उत्पीड़न के बहुत गंभीर आरोप लगे हैं. इसके खिलाफ मोर्चा का प्रतिनिधिमंडल दिल्ली पुलिस आयुक्त, केंद्रीय खेल मंत्री और गृह मंत्री समेत महत्वपूर्ण प्रशासनिक और राजनीतिक व्यक्तियों के पास जाएगा और ब्रिज भूषण शरण सिंह की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करेगा. साथ ही 11 से 18 मई तक, भारत के सभी राज्यों की राजधानियों और , जिला मुख्यालय पर देशव्यापी आंदोलन करके मोदी सरकार के पुतले फूंके जाएंगे. 

सख्ती करने के मूड में है दिल्ली पुलिस

उधर दिल्ली में (Pehalwan Protest Latest Update) हालात खराब होने की आशंका को देखते हुए दिल्ली पुलिस भी अलर्ट हो गई है. किसान आंदोलन से सबक ले चुकी पुलिस ने हालात बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है. आला अधिकारियों ने आदेश जारी किया कि माहौल बिगाड़ने वालों को बिना देरी किए तुरंत हिरासत में ले लिया है. इसके साथ ही हरियाणा-यूपी बॉर्डर से दिल्ली में एंट्री करने वाले सभी बैरिकेड पर चेकिंग करने और टेंट-राशन लेकर आने वाले वाहनों को जब्त करने के भी निर्देश दिए गए हैं.

Trending news