close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आज अरूणाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री बनेंगे पेमा खांडू, राजभवन में लेंगे शपथ

अरुणाचल में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने पूर्ण बहुमत हासिल किया. सूबे में बीजेपी ने 60 में 41 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस महज चार और एनपीपी महज पांच सीटें जीत सकी. 

आज अरूणाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री बनेंगे पेमा खांडू, राजभवन में लेंगे शपथ
पेमा खांडू ने सरकार गठन का दावा करते हुए राज्यपाल को एक पत्र सौंपा था.

इटानगर: अरुणाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने पेमा खांडू को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना है. पेमा खांडू 29 मई यानि आज सूबे के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत) बीडी मिश्रा, पेमा खांडू और उनके मंत्रिपरिषद के सदस्यों को बुधवार (29 मई) को राजभवन में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी.

पेमा खांडू ने सरकार गठन का दावा करते हुए राज्यपाल को एक पत्र सौंपा था. उनके साथ निवर्तमान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी थे. रविवार (26 मई) को उन्होंने मिश्रा को अपने मंत्रिपरिषद का इस्तीफा सौंपा था और उनसे छठी विधानसभा को भंग करने का अनुरोध किया था.

राज्यपाल ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया था और खांडू को नई सरकार के बनने तक कामकाज संभालने के लिए कहा था. नड्डा ने यहां राजभवन में पत्रकारों से कहा कि पार्टी ने उन्हें बीजेपी विधायक दल के नेता के चुनाव की प्रक्रिया की निगरानी के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया था. उन्होंने कहा कि खांडू को 41 पार्टी विधायकों ने सर्वसम्मति से सदन का नेता चुना गया.

लाइव टीवी देखें

आपको बता दें कि हाल ही में हुए अरुणाचल में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने पूर्ण बहुमत हासिल किया. सूबे में बीजेपी ने 60 में 41 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस महज चार और एनपीपी महज पांच सीटें जीत सकी.