अब इस राज्य में भी पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता, इतने रुपये घट जाएंगे दाम
Advertisement
trendingNow11029079

अब इस राज्य में भी पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता, इतने रुपये घट जाएंगे दाम

राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने भी पेट्रोल व डीजल पर वैट घटा दिया है. केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल पर एक्साइज ड्यूटी (Exise Duty) में कमी के बाद राज्य सरकार पर वैट कम करने के लिए दबाव बना हुआ था.

फाइल फोटो.

जयपुर: राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने पेट्रोल व डीजल पर वैट कम करने का फैसला किया है. इस फैसले के बाद राजस्थान में भी पेट्रोल चार रुपये व डीजल पांच रुपये प्रति लीटर सस्ता (Petrol Diesel Price Reduce) होगा. नई दरें मंगलवार रात 12 बजे से लागू होंगी. मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला किया गया.

  1. राजस्थान सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर घटाया वैट
  2. पेट्रोल 4 रुपये व डीजल 5 रुपये प्रति लीटर होगा सस्ता
  3. केंद्र ने एक्साइज ड्यूटी कम करने के बाद की थी अपील
  4.  

कैबिनेट मीटिंग में हुआ फैसला

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने बैठक के बाद ट्वीट किया, 'आज मंत्रिमंडल की बैठक में पेट्रोल/डीजल पर वैट की दर को कम करने का सर्वसम्मति से निर्णय किया गया. इसके बाद आज रात 12 बजे से पेट्रोल पर चार रुपये प्रति लीटर और डीजल पर पांच रुपये प्रति लीटर की कमी हो जायेगी.' गहलोत के मुताबिक, इस कदम से राज्य सरकार 3500 करोड़ रुपये वार्षिक राजस्व का नुकसान होगा.

यह भी पढ़ें: लव मैरिज से था नाराज, बेटी के नवजात की हुई मौत; बाप ने जो किया जानकर रूह कांप जाएगी

केंद्र के फैसले के बाद था दबाव

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल पर एक्साइज ड्यूटी (Exise Duty) में हालिया कमी के बाद राज्य सरकार पर वैट कम करने के लिए दबाव बना हुआ था. मुख्य विपक्षी दल भाजपा वैट में कमी की मांग को लेकर लगातार राज्य सरकार पर निशाना साध रही थी.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news