मेरा राजनीतिक भविष्य क्या होगा मैं नहीं सोचता, मेरे लिए देश पहले है: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान के बालाकोट में हमला हमारे सुरक्षाबलों ने किया है. हम सब की तरफ से उन्हें नमन. 

मेरा राजनीतिक भविष्य क्या होगा मैं नहीं सोचता, मेरे लिए देश पहले है:  PM मोदी
फोटो साभारः ANI

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान के बालाकोट में हमला देश के जवानों ने किया है. उन्होंने कहा कि चौकीदार न कोई व्यवस्था है, न कोई यूनिफॉर्म की पहचान है न कोई चौखट में बंधा है. चौकीदार एक स्पिरिट है, एक भावना है. 'मैं भी चौकीदार' अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को 500 जगहों पर लोगों से विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बातचीत कर रहे हैं.  मोदी ने कहा, "बालाकोट मैंने नहीं किया बल्कि देश के जवानों ने किया.

हमारे सुरक्षाबलों ने किया है. हम सब की तरफ से उन्हें नमन. जहां तक निर्णय का सवाल है आपने देश में ढेर सारे पीएम देखे हैं, आज लाइन थोड़ी लंबी हो गई है. अगर मोदी अपने राजनीतिक भविष्य का सोचता तो मोदी नहीं होता. मेरे लिए देश सबसे ऊपर होता है.

सवा सौ करोड़ देशवासी मेरे लिए सबसे ऊपर होते हैं. " उन्होंने कहा, "चौकीदार न कोई व्यवस्था है, न कोई यूनिफॉर्म की पहचान है न कोई चौखट में बंधा है. चौकीदार एक स्पिरिट है, एक भावना है. देश की जनता चौकीदार पसंद करती है. देश की जनता को राजा-महाराजाओं की जरूरत नहीं है और इसलिए मुझे खुशी है कि चौकादार का भाव निरंतर विस्तार होता जा रहा है."

प्रधानमंत्री ने कहा, "शिक्षक बड़ा चौकीदार होता है. वो आने वाली पीड़ी की सुरक्षा करता है. ऐसे चौकीदारों को मैं नमस्कार करता हूं." उन्होंने कहा, "देश की जनता फिर से एक बार हमें देश की सेवा करने का मौका देने वाली है. मुझे खुशी है कि देश का युवा दूर का देखते हैं.

हम राजनेता तो अभी 11 को क्या होगा या 21 को क्या होगा, इसी में लगे पड़े हैं और आप शपथ के विषय में सोच रहे हैं." उन्होंने कहा, "पाकिस्तान को लगता होगा कि मोदी चुनाव में बिजी होगा तो शायद कुछ करेगा नहीं. मेरे लिए चुनाव प्राथमिकता नहीं है, देश प्राथमिकता है."