PM Modi Church: ईस्टर के मौके पर दिल्ली के चर्च पहुंचे पीएम मोदी, शरद पवार की NCP ने कह दी ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow11645736

PM Modi Church: ईस्टर के मौके पर दिल्ली के चर्च पहुंचे पीएम मोदी, शरद पवार की NCP ने कह दी ये बड़ी बात

Sacred Heart Cathedral Catholic Church: एनसीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता क्लाइड क्रेस्टो ने प्रधानमंत्री को ईस्टर की शुभकामनाएं देते हुए कहा, उम्मीद है कि यह उनके समर्थकों के लिए कैथोलिक समुदाय और भारत में सभी अल्पसंख्यक समुदायों के साथ शांति व सद्भाव से रहने का संदेश है.

PM Modi Church: ईस्टर के मौके पर दिल्ली के चर्च पहुंचे पीएम मोदी, शरद पवार की NCP ने कह दी ये बड़ी बात

NCP on PM Modi Chruch Visit: पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को ईस्टर के मौके पर दिल्ली के सेक्रेड हार्ट कैथेड्रल चर्च पहुंचे. प्रधानमंत्री ने चर्च में ईसा मसीह की मूर्ति के सामने मोमबत्ती जलाई और ईसाई समुदाय के आध्यात्मिक नेताओं से मुलाकात की. पीएम मोदी के चर्च जाने पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) का बयान आया है. एनसीपी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चर्च जाना दिल छूने वाली बात है और उसने उम्मीद जताई कि इससे प्रधानमंत्री के समर्थकों को सभी अल्पसंख्यक समुदायों के साथ सद्भाव के साथ रहने का संदेश मिलेगा. एनसीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता क्लाइड क्रेस्टो ने प्रधानमंत्री को ईस्टर की शुभकामनाएं देते हुए कहा, 'उम्मीद है कि यह उनके समर्थकों के लिए कैथोलिक समुदाय और भारत में सभी अल्पसंख्यक समुदायों के साथ शांति व सद्भाव से रहने का संदेश है.'

पीएम मोदी के चर्च दौरे का एक आधिकारिक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें ईसाई समुदाय के नेताओं ने पीएम मोदी का स्वागत किया. इसके बाद पीएम मोदी ने उनके साथ चर्च में प्रार्थना भी की.इसके अलावा चर्च परिसर में एक पौधा भी लगाया. चर्च दौरे के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट में कहा, 'ईस्टर के मौके पर दिल्ली के सेक्रेड हार्ट कैथेड्रल चर्च जाने का मौका मिला. इस दौरान ईसाई समुदाय के आध्यात्मिक नेताओं से भी मुलाकात हुई.' बिशप अनिल खुटो ने कहा कि पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने चर्च का दौरा किया है. हमारे लिए यह खुशी का मौका है. उन्होंने चर्च में मोमबत्ती जलाई और प्रार्थना की. हमने उनको एक तोहफा भी दिया.

 प्रधानमंत्री के चर्च दौरे को राजनीतिक गलियारों में अहम माना जा रहा है. माना जा रहा है कि बीजेपी सक्रिय रूप से ईसाइयों को लुभाने की कोशिश कर रही है. पीएम मोदी ने अपने हालिया भाषणों में गोवा और हाल ही में दो पूर्वोत्तर राज्यों नगालैंड और मेघालय में पार्टी की चुनावी सफलताओं का हवाला देते हुए भाजपा के साथ अल्पसंख्यक समुदाय के बढ़ते जुड़ाव का जिक्र किया है. इन राज्यों में बड़ी संख्या में ईसाई हैं. बीजेपी देश में सबसे बड़ी ईसाई आबादी वाले राज्य केरल में इस समुदाय से समर्थन के लिए जमीन तलाश रही है. बीजेपी चाहती है कि राज्य में उसका वोट बैंक और बढ़े.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news