बजट 2019: जानिए वो कौन सा पल था जब PM मोदी ने मेज थपथपाई

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने जैसे ही टैक्‍स स्‍लैब में बदलाव की जानकारी दी. वैसे ही पूरे संसद में मोदी-मोदी के नारे लगने लगे और सांसद मेज थपथपाने लगे. 

बजट 2019: जानिए वो कौन सा पल था जब PM मोदी ने मेज थपथपाई
इस घोषणा के बाद पीएम काफी खुश नजर आए.

नई दिल्‍ली: लोकसभा 2019 से पहले मोदी सरकार आम बजट पेश किया. इस बजट में किसानों, सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणाएं की. इस घोषणाओं के दौरान कई बार पीएम नरेंद्र मोदी मेज थपथपाकर सरकार द्वारा दी गई घोषणा का स्वागत करते दिखे. लेकिन संसद में एक पल ऐसा भा आया, जब पीएम मोदी ने सबसे ज्यादा बार मेज थपथपाई. आम बजट पेश कर रहे केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने जैसे ही टैक्‍स स्‍लैब में बदलाव की जानकारी दी. वैसे ही पीएम मोदी ने जोर-जोर से मेज थपथपाकर इस घोषणा का स्वागत किया. वहीं, पूरे संसद में मोदी-मोदी के नारे लगने लगे और सांसद मेज थपथपाने लगे. 

चुनाव से पहले मोदी सरकार ने करदाताओं के लिए बहुत बड़ी घोषणा दी. दरअसल, सरकार ने टैक्‍स पेयर्स को बड़ी राहत देते हुए टैक्‍स स्‍लैब में बदलाव करते हुए ऐलान कर दिया कि पांच लाख रुपये तक की सालाना आमदनी पर कोई भी टैक्‍स नहीं लगेगा. 5 से 10 लाख रुपये तक की आमदनी पर 20 प्रतिशत टैक्‍स लगेगा. वहीं, 10 लाख रुपये से ऊपर की आमदनी पर 30 प्रतिशत टैक्‍स लगेगा.

 

आम लोगों के लिए बड़ी घोषणाएं
- साथ ही निवेश के साथ अब 6.5 लाख तक पर टैक्‍स छूट मिलेगी.
- 40 हजार तक के बैंक ब्‍याज पर अब टैक्‍स नहीं लगेगा. 
- दो घर होने पर भी कोई टैस नहीं लगेगा.
- हर करदाता को 13 हजार रुपये का फायदा होगा
- इससे देश के 3 करोड़ लोगों को फायदा होगा.
- स्‍टैंडर्ड डिडक्‍शन भी 40 हजार से बढा़कर 50 हजार रुपये कर दिया गया है.