PM Modi ने सुनाई नैरोगेज ट्रेन की अपनी स्टोरी, कहा- इतनी धीमी चलती थी; जब चाहो उतरो और फिर बैठ जाओ
Advertisement

PM Modi ने सुनाई नैरोगेज ट्रेन की अपनी स्टोरी, कहा- इतनी धीमी चलती थी; जब चाहो उतरो और फिर बैठ जाओ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने देश के विभिन्न हिस्सों को गुजरात के केवड़िया से जोड़ने वाली आठ ट्रेनों का उद्घाटन करते हुए छोटी रेल लाइनों पर चलने वाली धीमी गति वाली ट्रेनों (Narrow Gauge Train) में अपनी पुरानी यात्राओं को याद किया.

नरेंद्र मोदी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: देश के विभिन्न हिस्सों को गुजरात के केवड़िया से जोड़ने वाली आठ ट्रेनों को रविवार को हरी झंडी दिखाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने छोटी रेल लाइनों पर चलने वाली धीमी गति वाली ट्रेनों में अपनी पुरानी यात्राओं को याद किया. मोदी ने कार्यक्रम के बाद कहा कि इन ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने के बाद, उनकी ट्रेन में यात्रा की पुरानी यादें ताजा हो गईं.

  1. पीएम मोदी ने यात्रा की पुरानी यादें ताजा कीं
  2. पीएम ने छोटी लाइन का अनुभव शेयर किया
  3. पीएम मोदी ने किया 8 ट्रेनों का उद्घाटन
  4.  

पीएम ने छोटी लाइन का अनुभव किया शेयर

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा, 'बहुत कम लोग बड़ौदा (वडोदरा) से दाभोई के बीच छोटी रेल लाइन से अवगत होंगे. मैं उस छोटी लाइन के जरिए यात्रा किया करता था. मजेदार बात यह थी कि उस समय ट्रेनें इतनी धीमी चला करती थीं कि आप किसी भी जगह आराम से उतर-चढ़ सकते थे.'

लाइव टीवी

'ट्रेन के साथ पैदल भी चल सकते थे'

पीएम मोदी (Narendra Modi) ने आगे कहा, 'दरअसल, आप ट्रेन के साथ कुछ दूर तक चल भी सकते थे और ऐसा लगता था कि आपकी (चलने की) गति उस ट्रेन से अधिक है. मैं भी कभी-कभार इसका आनंद लिया करता था.'

ये भी पढ़ें- काशी, दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के 8 शहरों से जुड़ा Statue Of Unity, ये रहा रूट

पीएम मोदी ने किया 8 ट्रेनों का उद्घाटन

मोदी ने कहा, 'ये आठ ट्रेनें इस जनजातीय क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद करेंगी और दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा तक पहुंच बढ़ाएंगी, जिसका उन्होंने अक्टूबर 2018 में सरदार वल्लभ भाई पटेल की 143वीं जयंती के मौके पर उद्घाटन किया था.
(भाषा से इनपुट)

Trending news