close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- पश्चिम बंगाल में हालात आपातकाल से कम नहीं

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि 1975 में देश में आपातकाल लगाया गया था लेकिन पिछले पांच साल में देश ‘सुपर इमरजेंसी’ से गुजर रहा है . 

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- पश्चिम बंगाल में हालात आपातकाल से कम नहीं
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को कहा कि ममता बनर्जी के शासन में पश्चिम बंगाल में आपातकाल जैसी स्थिति है. उन्होंने कहा कि भाजपा लोकतंत्र में विश्वास रखती है और इसकी रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है.

इससे पहले दिन में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि 1975 में देश में आपातकाल लगाया गया था लेकिन पिछले पांच साल में देश ‘सुपर इमरजेंसी’ से गुजर रहा है . 

जावड़ेकर ने कहा,‘पश्चिम बंगाल में ममता जो चीजें कर रही हैं, वह आपातकाल की स्थिति से कम नहीं है. वह बिल्कुल गलत तरीके से राज्य को चला रही हैं.’

'भाजपा और केंद्र सरकार लोकतंत्र की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध'
केंद्रीय पर्यावरण और सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने कहा कि भाजपा और केंद्र सरकार लोकतंत्र की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और पश्चिम बंगाल के लिए उसी तरह लड़ेगी जिस तरह उनकी पार्टी ने 1975 में किया था . 

'हमने 1975 में देश को बचाया था' 
उन्होंने कहा, ‘जिस तरह से हिंसा को बढ़ावा दिया जा रहा है, वह लोकतंत्र के खिलाफ है. भाजपा और यह सरकार लोकतंत्र की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और सबका साथ, सबका विकास में भरोसा रखती है.’ उन्होंने कहा, ‘हमने 1975 में देश को बचाया था और अब हम पश्चिम बंगाल में भी मुकाबला करेंगे.’