close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सूरत आग हादसे पर पीएम ने जताया दुख, गुजरात सरकार से हर संभव मदद करने को कहा

सूरत में एक कोचिंग सेंटर में भीषण आग लग गई. आग लगने की ये घटना सूरत के सरथना इलाके की है. 

सूरत आग हादसे पर पीएम ने जताया दुख, गुजरात सरकार से हर संभव मदद करने को कहा
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी सूरत आग हादसे पर गहरा दुख जताया है. पीएम मोदी ने घायलों के जल्द स्वास्थ्य होने की कामना की है. कोचिंग सेंटर में लगी आग में 18 से स्टूडेंट्स की मौत हो गई है. 

सूरत के एक चार मंजिला वाणिज्यिक परिसर में शुक्रवार दोपहर आग लगने से एक कोचिंग क्लास के कम से कम 19 छात्रों की मौत हो गई . इनमें से कुछ की इमारत से कूदने की वजह से तो कुछ की दम घुटने से मौत हुई.

टीवी चैनलों पर दिखाये जा रहे वीडियो में सरथना इलाके के तक्षशिला परिसर में लगी आग का भयानक मंजर दिखाई दिया, जहां छात्र आग से बचने के लिए तीसरी और चौथी मंजिलों से कूदते नजर आए. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि आग लगने की घटना में कम से कम 19 छात्रों की मौत हो गई.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया,'सूरत के अग्निकांड से बहुत दुख हुआ. मेरी संवदेना शोक संतप्त परिवारों के साथ है. कामना करता हूं कि घायल लोग शीघ्र स्वस्थ हो. (मैंने) गुजरात सरकार और स्थानीय प्रशासन से प्रभावितों को सभी संभव सहायता देने को कहा है.'  

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं. इस हादसे में मारे गए छात्रों के परिजनों के लिए मुख्यमंत्री चार लाख रुपये की आर्थिक साहयता की मदद की घोषणा भी की है. 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस हादसे दुख जताया है. उन्होंने कहा, 'सुरत, गुजरात में हुए इस हादसे की ख़बर से बहुत दुःख पहुंचा है. पीड़ित परिवारों के प्रति, मैं गहरी शोक और संवेदना व्यक्त करता हूं. घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूँ.

(इनपुट - भाषा)