Zee Rozgar Samachar

PM नरेंद्र मोदी के इस ट्वीट ने बनाया नया रिकॉर्ड, Twitter ने शेयर की झलकियां

साल 2020 अब खत्म होने की ओर है. ऐसे में ट्विटर की ओर से सबसे अधिक रिट्वीट, लाइक और वायरल ट्वीट की झलकियां शेयर की जा रही है. इस दौरान पीएम मोदी के '9 बजे 9 मिनट' वाले ट्वीट ने भी नया रिकॉर्ड बनाया है.

PM नरेंद्र मोदी के इस ट्वीट ने बनाया नया रिकॉर्ड, Twitter ने शेयर की झलकियां
फोटो साभार- @narendramodi

नई दिल्ली: कोरोना संकट (Coronavirus) की मुश्किल घड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भारतीयों से एकजुटता दिखाते हुए 9 बजे, 9 मिनट के लिए दीये जलाने की अपील की थी. जिसके बाद बिना सोशल डिस्टेंसिंग की लक्ष्मण रेखा पार किए देशवासियों ने कोरोना के खिलाफ प्रकाश पर्व मनाया था. इस दौरान पीएम मोदी ने भी दीये जलाने की अपनी तस्वीर ट्विटर के माध्यम से साझा की थी, जिसने दिसंबर में नया रिकॉर्ड बना लिया है. 

दरअसल, साल 2020 अब खत्म होने की ओर है. ऐसे में ट्विटर (Twitter) द्वारा पूरे साल की झलकियों को दिखाया जा रहा है. ऐसे में 5 अप्रैल को पीएम मोदी द्वारा किए गया ट्वीट भारत में सबसे ज्यादा रिट्वीट (Narendra Modi's most retweeted Tweet) किया गया है. इसे 1 लाख 18 हजार से अधिक बार रिट्वीट किया गया है. पॉलिटिकल ट्वीट को रिट्वीट करने के मामले में ये आंकड़ा सामने आया है. इस साल किए गए ट्वीट में पीएम मोदी सबसे अधिक रिट्वीट पाने वाले पहले भारतीय राजनेता बन गए हैं.

ये भी पढ़ें:- Last Solar Eclipse 2020: इस दिन लगेगा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, जानें कब होगा सूतक काल

बताते चलें कि पीएम मोदी सोशल मीडिया पर फॉलोइंग के मामले में भी भारतीय राजनेताओं की लिस्ट में नंबर 1 पर हैं. ट्विटर पर पीएम मोदी के फॉलोवर्स की संख्या 6 करोड़ से अधिक है. साल के आखिरी महीने में जब ट्विटर की ओर से सबसे अधिक रिट्वीट, लाइक और वायरल ट्वीट, अलग-अलग क्षेत्रों के ट्वीट के बारे में बताया गया है, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्वीट के रेस में आगे निकल जाने की ये खबर सामने आई है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.