पुलवामा आतंकी हमले के बाद प्रशासन का बड़ा फैसला, क्रॉस एलओसी बस सेवा रोकी गई

पुलवामा आतंकी हमले के बाद प्रशासन का बड़ा फैसला, क्रॉस एलओसी बस सेवा रोकी गई

सात अप्रैल 2005 को कश्मीर में श्रीनगर-मुजफ्फराबाद मार्ग पर और 20 जून 2006 को जम्मू क्षेत्र में पुंछ-रावलकोट रूट पर बस सेवा शुरू की गयी थी.

जम्मू: सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद जम्मू में कानून-व्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर पुंछ-रावलकोट साप्ताहिक (एलओसी) बस सेवा सोमवार को स्थगित कर दी गयी. पुलवामा में आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान विरोधी प्रदर्शनों और हिंसा की छिटपुट घटनाओं के बाद शुक्रवार को जम्मू शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया था. पुंछ के जिला विकास आयुक्त राहुल यादव ने बताया, ‘‘मौजूदा कानून व्यवस्था के मद्देनजर क्रॉस एलओसी (नियंत्रण रेखा) बस सेवा स्थगित कर दी गयी है.’’ उन्होंने बताया कि बस सेवा रोके जाने के बारे में यात्रियों को भली भांति अवगत करा दिया गया है.

एलओसी के आर-पार कारोबार के मुद्दे पर यादव ने कहा कि रविदास जयंती पर सार्वजनिक छुट्टी होने के कारण मंगलवार को यह नहीं होगा. उन्होंने कहा, ‘‘हालात की समीक्षा करने के बाद दोनों तरफ से कारोबार पर फैसला लिया जाएगा.’’ हर सप्ताह मंगलवार से शुक्रवार तक इस तरफ से पुंछ जिले में चाकन दा बाग और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के रावलकोट से व्यापार होता है.

पुलवामा हमले का राज खोलेगा यह युवक, ठुकरा चुका है जैश के आतंकी बनने का ऑफर

जम्मू कश्मीर तथा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के बंटे हुए परिवारों के बीच कारोबार और यात्रा के लिए विश्वास बहाली के उपायों के तहत सात अप्रैल 2005 को कश्मीर में श्रीनगर-मुजफ्फराबाद मार्ग पर और 20 जून 2006 को जम्मू क्षेत्र में पुंछ-रावलकोट रूट पर बस सेवा शुरू की गयी थी.

इनपुट भाषा से भी 

ये भी देखे

Trending news