पंजाब की इस सीट से चुनाव लड़ेंगे कैप्टन अमरिंदर, CM चन्नी और भगवंत मान पर साधा निशाना
Advertisement

पंजाब की इस सीट से चुनाव लड़ेंगे कैप्टन अमरिंदर, CM चन्नी और भगवंत मान पर साधा निशाना

पंजाब में हो रहे असेंबली इलेक्शन (Punjab Assembly Election 2022) में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने सीएम चन्नी, भगवंत मान और नवजोत सिद्धू पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि पंजाब के लिए ये सब अनफिट हैं. 

फाइल फोटो

चंडीगढ़: पंजाब में हो रहे असेंबली इलेक्शन (Punjab Assembly Election 2022) में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) कहां से चुनाव लड़ेंगे, यह बात क्लियर हो गई है. उन्होंने खुद बताया कि वे राज्य की किस सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

  1. पटियाला से चुनाव लड़ेंगे कैप्टन अमरिंदर
  2. 'ऊपर से नीचे तक कई लोग गोरखधंधे में शामिल'
  3. 'मीटू में नाम से खुली चन्नी की पोल'

पटियाला से चुनाव लड़ेंगे कैप्टन अमरिंदर

पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने कहा कि वे अपने गृह निर्वाचन क्षेत्र पटियाला से चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि इन चुनावों में उनके सामने कोई चुनौती नहीं है. वे पंजाब के लोगों को बेहतर विकल्प देने के लिए चुनाव मैदान में हैं और इसमें सफल होंगे. 

उन्होंने सीएम चरणजीत सिंह चन्नी पर निशाना साधते हुए कहा कि अवैध रेत खनन में शामिल होने से चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) का इनकार करना पूरी तरह झूठ है. बतौर सीएम रहते हुए उन्हें ऐसी जानकारी मिली थी कि चन्नी और कांग्रेस के अन्य नेता- विधायकों की रेत माफिया में हिस्सेदारी थी.

'ऊपर से नीचे तक कई लोग गोरखधंधे में शामिल'

पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने शनिवार को कहा, 'ऊपर से नीचे तक, बहुत सारे लोग इस गोरखधंधे में शामिल हैं. मैं जब मुख्यमंत्री था तब मैंने सोनिया गांधी को बताया था. उन्होंने मुझसे पूछा कि मैं इस मामले में क्या कार्रवाई कर रहा हूं और मैंने उन्हें बताया कि मुझे ऊपर से शुरुआत करनी पड़ेगी.'

पिछले साल मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देने वाले अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने कहा, 'मैंने अपने पूरे कार्यकाल में एक ही गलती की कि मैंने उस समय कोई कार्रवाई नहीं की क्योंकि सोनिया (गांधी) ने इसकी अनुमति नहीं दी थी और मैं कांग्रेस के प्रति वफादार था.' 

'मीटू में नाम से खुली चन्नी की पोल'

उन्होंने कहा, 'खनन माफिया में चन्नी के शामिल होने और ‘मीटू’ घटना में उनका नाम आने से उनकी पोल खुल गई है. लोग उन्हें पंजाब पर शासन करने के लायक नहीं मानते. वहीं नवजोत सिद्धू की मानसिक अस्थिरता ने उन्हें राज्य को चलाने में पूरी तरह नकारा साबित कर दिया है.'

अमरिंदर सिंह ने आश्चर्य प्रकट करते हुए सवाल किया कि राहुल गांधी को इन लोगों में ऐसा क्या दिखा, जो इन्हें इतनी बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के लिए कांग्रेस की ओर उन्हें साइड लाइन किया जाना समझ से परे था.

कैप्टन अमरिन्दर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने सिद्धू पर निशाना साधते हुए कहा, 'पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पाकिस्तान के इमरान खान और जनरल बाजवा को जितना चाहें गले लगा सकते हैं, लेकिन इससे शांति नहीं आने वाली है. न ही लोग ऐसी चीजों को बर्दाश्त करेंगे जब हमारे सैनिक हर दिन सीमा पर मारे जा रहे हों. 2017 के बाद से अकेले पंजाब ने पाक की गोलीबारी में 83 सैनिकों को खो दिया है.'

'पंजाब को कॉमेडियन की जरूरत नहीं'

पंजाब में आम आदमी पार्टी के सीएम पद के उम्मीदवार भगवंत मान पर निशाना साधते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उन्हें चुका हुआ कॉमेडियन करार दिया. अमरिंदर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के साथ 600 किलोमीटर लंबी सीमा साझा करने वाले पंजाब को ऐसे कॉमेडियन की जरूरत नहीं है. पंजाब के लोगों को मान और अरविंद केजरीवाल की हरकतों से मूर्ख नहीं बनाया जा सकता,जैसा कि उन्होंने 2017 में किया था. 

ये भी पढ़ें- पंजाब: सिद्धू के सलाहकार के विवादित बोल, हिंदुओं को लेकर कही ऐसी बात; BJP करेगी शिकायत

'बादल फैमिली पंजाब के लिए अनफिट'

कैप्टन अमरिन्दर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने पंजाब में 2015 की बेअदबी के मामलों और राज्य में ड्रग व माफिया के खतरे बढ़ाने वाली बादल फैमिली भी राज्य में शासन करने के लिए ठीक नहीं है. तमाम दिक्कतों के बावजूद उन्होंने मुख्यमंत्री रहते हुए बेअदबी के मामलों को कोर्ट तक पहुंचाया था. अगर बादल फैमिली सत्ता में रहती तो ऐसा कभी न हो पाता. 

उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद भी पंजाब लोक कांग्रेस का बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल संयुक्त) के साथ गठबंधन जारी रहेगा. इसके लिए तीनों पार्टियां मिलकर साझा न्यूनतम कार्यक्रम तैयार कर रही हैं, जो सत्ता में आने पर पंजाब और उसके लोगों के भविष्य को सुरक्षित करेगा. उन्होंने कहा कि गठबंधन का मुख्यमंत्री चेहरा अभी तय नहीं किया गया है.

LIVE TV

Trending news