पंजाब में दिखा नारी शक्ति का असर, इतनी महिलाओं ने हासिल की जीत
Advertisement
trendingNow11121782

पंजाब में दिखा नारी शक्ति का असर, इतनी महिलाओं ने हासिल की जीत

पंजाब असेंबली इलेक्शन (Punjab Assembly Election Result 2022) में विभिन्न पार्टियों ने 93 महिलाओं को टिकट दिए थे. इनमें से 13 उम्मीदवार जीत दर्ज करने में कामयाब रहीं.

पंजाब में दिखा नारी शक्ति का असर, इतनी महिलाओं ने हासिल की जीत

चंडीगढ़: पंजाब असेंबली इलेक्शन (Punjab Assembly Election Result 2022) में विभिन्न पार्टियों ने 93 महिलाओं को टिकट दिए थे. इनमें से 13 उम्मीदवार जीत दर्ज करने में कामयाब रहीं. इनमें से सबसे ज्यादा 11 विजेता आम आदमी पार्टी से रहीं.

  1. मजीठिया हारे लेकिन पत्नी ने बचा ली लाज
  2. जरगांव सीट पर AAP की सरवजीत कौर मानुके जीतीं
  3. एक्टर सोनू सूद की बहन की हार

अमृतसर ईस्ट से आप की जीवनज्योत कौर ने पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू को 6,750 मतों के अंतर से हराया. शिरोमणि अकाली दल (SAD) नेता बिक्रम सिंह मजीठिया भी इस सीट से चुनाव लड़ रहे थे लेकिन वह तीसरे स्थान पर रहे. 

मजीठिया हारे लेकिन पत्नी ने बचा ली लाज

हालांकि, मजीठिया की पत्नी गनीव कौर को मजीठिया सीट से जीत मिल गई. उन्होंने AAP प्रत्याशी सुखजिंदर राज सिंह को 26,062 मतों से हराया. पंजाब की मंत्री और कांग्रेस उम्मीदवार अरूणा चौधरी ने अपनी दीना नगर सीट बचा ली. उन्होंने 1,131 मतों के अंतर से AAP के कैंडिडेट शमशेर सिंह को हराया.

AAP की महिला उम्मीदवार नरिंदर कौर भराज ने संगरूर सीट पर पंजाब के मंत्री विजय इंदर सिंगला को 36,430 मतों से और बालाचौर सीट पर संतोष कुमारी कटारिया ने SAD की सुनिता रानी को 4,541 मतों से हराया.

जरगांव सीट पर AAP की सरवजीत कौर मानुके जीतीं

जरगांव सीट पर AAP की सरवजीत कौर मानुके ने SAD के एस आर कालेर को 39,656 मतों से हराया. वहीं इसी पार्टी की प्रोफेसर बलजिंदर कौर ने तलवंडी साबो सीट पर SAD के जीत मोहिंदर सिंह सिद्धू को 15,252 वोटों से हराया.

अभिनेता-गायक अनमोल गगन मान ने SAD के रंजीत सिंह गिल को खरार सीट पर 37,885 मतों के अंतर से हराया. रजिंदर पाल कौर ने लुधियाना दक्षिण सीट पर बीजेपी के सतिंदरपाल सिंह ताजपुरी को 26,138 मतों के अंतर से हराया.

एक्टर सोनू सूद की बहन की हार

अमनदीप कौर अरोड़ा ने अभिनेता सोनू सूद की बहन और कांग्रेस कैंडिडेट मालविका सूद को मोगा सीट पर 20,915 मतों के अंतर से हराया. बलजीत कौर ने मलौत में SAD उम्मीदवार हरप्रीत सिंह को 40,261 मतों से हराया.

इंदजीत कौर मान ने नकोदर सीट पर SAD के जी. प्रताप वडाला को 2,869 मतों से हराया. वहीं नीना मित्तल ने राजपुरा सीट पर बीजेपी की जगदीश कौर जग्गा को 22,493 मतों से हराया.

ये भी पढ़ें- नहीं आए अखिलेश, लेकिन नतीजों से मिला ये संदेश! अपने दम पर 100 सीटें पार हुई सपा

AAP ने 117 में से 92 सीटें जीती

बताते चलें कि गुरुवार को घोषित हुए पंजाब असेंबली चुनाव के नतीजों में आम आदमी पार्टी ने 117 में से 92 सीटों पर शानदार जीत दर्ज की है. पार्टी की ओर से जीत दर्ज करने वाले अधिकांश उम्मीदार आम नागरिक हैं और उनका राजनीति का कोई तजुर्बा नहीं है. 

LIVE TV

Trending news