राहुल गांधी बोले- मोदी सरकार के कारण घट गई मां लक्ष्मी की शक्ति, BJP ने दिया करारा जवाब
Advertisement
trendingNow1983499

राहुल गांधी बोले- मोदी सरकार के कारण घट गई मां लक्ष्मी की शक्ति, BJP ने दिया करारा जवाब

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि बीजेपी-आरएसएस की वजह से देश में देवी लक्ष्मी, दुर्गा और सरस्वती की शक्ति कम हो गई है. उनके इस बयान पर बीजेपी ने कांग्रेस को करारा जवाब दिया है. 

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने वैष्णो देवी की यात्रा के बाद विवादित बयान दिया है. राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी-आरएसएस की वजह से देश में देवी लक्ष्मी, दुर्गा और सरस्वती की शक्ति कम हो गई है. बीजेपी ने राहुल गांधी के इस बयान पर आपत्ति जताई है. 

'सरकार की नीतियों ने देवियों की शक्ति कम की'

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जम्मू में कहा कि देवी दुर्गा रक्षा करने वाली और देवी लक्ष्मी किसी के लक्ष्य को प्राप्त करने की शक्ति की प्रतीक हैं. वहीं देवी सरस्वती ज्ञान की शक्ति हैं. राहुल ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार की नीतियों, नोटबंदी और जीएसटी ने देश में देवी लक्ष्मी की शक्ति कम कर दी है. 

उन्होंने दावा किया कि नए कृषि कानूनों ने देवी दुर्गा की शक्ति भी कम कर दी है. राहुल ने कहा 'जब बीजेपी और आरएसएस के किसी व्यक्ति को शैक्षणिक संस्थाओं में नियुक्त किया जाता है तो देवी सरस्वती की शक्ति कम हो जाती है.' 

'राजनीति के चलते देवी-देवताओं को भी नहीं बख्शा'

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के इस बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी नेता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कहा कि अपनी छोटी राजनीति के चलते राहुल गांधी ने देवी देवताओं को भी नहीं बख्शा है. उन्होंने GST की तुलना  मां लक्ष्मी से की. कुछ दिन पहले वे GST की तुलना गब्बर सिंह से कर रहे थे. 

'शिव और वाहे गुरु के हाथ को कांग्रेस से जोड़ रहे'

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर तंज कसते हुए संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कहा, 'राहुल जी, आप किसान के साथ शिकंजी पी रहे थे. उसने कहा कि मोदी जी अच्छा काम कर रहे हैं. किसान ने सच कहा, फिर भी आप छोटी बात कर रहे हैं. आपने कहा कि ये हाथ शिव जी का, वाहे गुरु का हाथ है. तकलीफ होती है, जब आप शिव और वाहेगुरु के हाथ को कांग्रेस से जोड़ते हैं.'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की जम्मू यात्रा और प्रदेश के हालात पर दुख जताए जाने के बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. पार्टी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) की पूरी समस्या नेहरू के कारण हुई है. ऐसे में आज राज्य के हालात पर दुख जताना अतिश्योक्ति लगता है. 

'कांग्रेस ने नेता बहा रहे घड़ियाली आंसू'

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने दिल्ली में प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि कांग्रेस (Congress) की वोट बैंक पॉलिटिक्स की वजह से इतनें सालों तक कश्मीर में अत्याचार होता रहा. पूर्व पीएम मनमोहन सिंह केवल अलगाववादियों से मिलते और गले लगाते थे. आज उन्हीं की पार्टी के नेता राज्य के हालात पर घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं. 

'राहुल ने मां की पिंडियों को सिंबल कहा'

संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कहा कि पिछले दो सालों में जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) विकास की राह पर चल पड़ा है. इस बात से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को दुख हो रहा है. उन्होंने कहा कि गणेश चतुर्थी पर राहुल गांधी ने अपने भाषण में मां की पिंडियो को सिंबल कहा है. सब जानते हैं कि सिंबल केवल पॉलिटिकल पार्टी में होते हैं. इसलिए मां के लिए ऐसे शब्दों का इस्तेमाल कर लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है. 

ये भी पढ़ें- किसान आंदोलन पर Rahul Gandhi के ट्वीट पर विवाद, BJP ने दिया करारा जवाब

'पाकिस्तान के प्रवक्ता की तरह बोलते हैं दिग्विजय'

संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कहा, 'राहुल (Rahul Gandhi) और परिपक्वता कभी साथ नहीं रह सकते. हमारी मांग है कि राहुल जी को सद्बुद्धि मिले और राहुल सभी से माफ़ी मांगें.' कांग्रेस (Congress) नेता दिग्विजय सिंह पर हमला बोलते हुए संबित पात्रा ने कहा कि वे पाकिस्तान के प्रवक्ता की तरह बोलते हैं. यही कारण है कि कुख्यात आतंकी हाफिज सईद ने कहा था कि उन्हें कांग्रेस पसंद है.'

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news