राफेल सौदा: राहुल बोले, '2014 से भारत ने चार रक्षा मंत्री देखे कोई नहीं जानता फ्रांस में क्या हुआ?'
Advertisement

राफेल सौदा: राहुल बोले, '2014 से भारत ने चार रक्षा मंत्री देखे कोई नहीं जानता फ्रांस में क्या हुआ?'

राहल गांधी यह दावा करते आ रहे हैं कि प्रधानमंत्री ने फ्रांस दौरे के समय राफेल विमान सौदे को बदल दिया

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे को लेकर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर निशाना साधा. राहुल गांधी ने दावा किया कि मोदी सरकार में अब तक जितने भी रक्षा मंत्री हुए उनमें से किसी को यह पता नहीं है कि फ्रांस में अचानक से यह विमान सौदा कैसे बदल दिया गया.

राहुल गांधी ने राफेल से जुड़ा एक कार्टून शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘2014 से भारत ने चार आनेजाने वाले रक्षा मंत्री देखे. अब हमें पता चला कि ऐसा क्यों था. इससे प्रधानमंत्री को पूरा मौका मिला कि वह फ्रांस के साथ निजी तौर पर राफेल को लेकर फिर से बातचीत करें.’

उन्होंने कहा, ‘भारत (2014 से) चार ‘राफेल मंत्री’ देख चुका है. लेकिन इनमें से किसी को पता नहीं है कि असल में फ्रांस में क्या हुआ था. सिर्फ प्रधानमंत्री को पता है.’ कांग्रेस अध्यक्ष के चार मंत्रियों का संदर्भ में अरूण जेटली (दो बार रक्षा मंत्री), मनोहर पर्रिकर और निर्मला सीतारमण से है.

राहल गांधी यह दावा करते आ रहे हैं कि प्रधानमंत्री ने फ्रांस दौरे के समय राफेल विमान सौदे को बदल दिया, हालांकि सरकार का कहना है कि इस सौदे में पूरी पारदर्शिता बरती गई है.

इससे पहले रविवार को भी राहुल गांधी ने राफेल सौदे में गोपनीयता संबंधी समझौते को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर ढुलमुल रवैया अपनाने का आरोप लगाया था और दावा किया था कि इस लड़ाकू विमान सौदे में निश्चित तौर पर ‘घोटाला’ हुआ है.  राहुल गांधी ने इस मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा और आरोप लगाया कि विमान की कीमतों के बारे में पूछे जाने पर मोदी घबराते हैं. 

उन्होंने ट्वीट कर कहा , "हमारी रक्षा मंत्री ने कहा कि वह (खुलासा) करेंगी या लेकिन अब कह रही हैं कि खुलासा नहीं करेंगी. वह  ‘गोपनीय है’ और ‘गोपनीय नहीं है’ के बीच फंसी हुई हैं. जब प्रधानमंत्री से राफेल की कीमत के बारे में पूछा जाता है तो वह घबराते हैं और मेरी आंखों में आंख डालकर नहीं देख पाते. निश्चित तौर पर घोटाले की बू आती है.’

(इनपुट - भाषा)

Trending news