..तो दिन में 12 घंटे मोबाइल नहीं चलाते युवा, राहुल गांधी ने क्या कहकर सरकार पर साधा निशाना
Advertisement
trendingNow12126817

..तो दिन में 12 घंटे मोबाइल नहीं चलाते युवा, राहुल गांधी ने क्या कहकर सरकार पर साधा निशाना

Rahul Gandhi: राहुल ने कहा कि हिंदुस्तान में रोजगार नहीं है तभी तो 12 घंटे मोबाइल चलाते हो. आपको मालूम है बड़े-बड़े व्यापारियों के बेटे रील नहीं देखते वे 24 घंटे अपना धन गिनते हैं. यदि आपको रोजगार मिलेगा तो आप 12 घंटे काम करोगे.

..तो दिन में 12 घंटे मोबाइल नहीं चलाते युवा, राहुल गांधी ने क्या कहकर सरकार पर साधा निशाना

Bharat Jodo Nyaya Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर मोबाइल को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. शनिवार को उन्होंने अपने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान संभल में कहा कि यदि हिंदुस्तान में रोजगार होता तो युवा 12 घंटे मोबाइल न चलाते. राहुल गांधी ने यह बात अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत संभल में एक सभा को संबोधित करते हुए कही. कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा शनिवार को मुरादाबाद, अमरोहा होते हुए संभल पहुंची, जिसमें तमाम जगह पर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) के नेताओं ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का जोरदार स्वागत किया.

असल में राहुल गांधी ने संभल में चंदौसी चौराहे पर लोगों को संबोधित करते हुए एक युवक से पूछा, ''तुम मोबाइल कितने घंटे चलाते हो, उसने कहा 12 घंटे.’’ इस पर राहुल गांधी ने कहा, ‘‘हिंदुस्तान में रोजगार नहीं है तभी तो 12 घंटे मोबाइल चलाते हो. आपको मालूम है बड़े-बड़े व्यापारियों के बेटे रील नहीं देखते वे 24 घंटे अपना धन गिनते हैं. यदि आपको रोजगार मिलेगा तो आप आधे घंटे रील देखोगे और 12 घंटे काम करोगे.’’ राहुल गांधी ने अपनी यात्रा के दौरान कई बार दावा किया है कि पिछड़े वर्गों, दलितों और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (एससी/एसटी) समुदायों के लोग बड़े पदों पर नहीं हैं. 

यह भी आरोप लगाया कि..
राहुल गांधी ने कहा कि यदि हम इस देश में किसी कंपनी के कर्मचारियों की सूची निकालें, मालिकों की सूची निकालें. एक पिछड़ा दलित नहीं मिलेगा. मीडिया घरानों के मालिकों और रिपोर्टर की सूची निकालिये, निजी कॉलेज और उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों की सूची निकालिये. इन पदों पर वही तीन से चार फीसदी लोग (उच्च जाति के) काम करते रहते हैं.’’ उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि छोटे किसानों, छोटे व्यापारियों को खत्म करने का काम किया जा रहा है. 

परीक्षा पेपर इसीलिए लीक होते हैं क्योंकि..
उन्होंने कहा, ‘‘आपको भूखा मारा जा रहा है, आपको खत्म किया जा रहा है. परीक्षा पेपर इसीलिए लीक होते हैं क्योंकि ये लोग हिंदुस्तान के युवाओं को रोजगार नहीं दिलवाना चाहते और न हीं दिलवा सकते हैं.’’ गांधी ने कहा कि उन्होंने पिछले साल कन्याकुमारी से कश्मीर तक 4000 किलोमीटर भारत जोड़ो यात्रा इसलिए की क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) सभी जगह नफरत फैला रहे हैं. मीडिया पर निशाना साधाते हुए कांग्रेस नेता गांधी ने कहा कि ‘‘जब भी हम मीडिया में अपनी बात रखते हैं, मीडिया हमारी बात ही नहीं दिखाती.

'नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलनी है'
साथ ही यह भी उन्होंने कहा कि चाहे मजदूरों की मेहनत की बात हो, बेरोजगारी की बात हो, महंगाई की बात हो, यह चीज मीडिया में दिखने वाली नहीं है. नफरत के बाजार में मोहब्बत की एक दुकान खोलनी है, मेरा काम लड़ना और देश से नफरत मिटाना है.’’ कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने भी उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि "निर्दोष लोगों" के घरों को ध्वस्त करने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल किया जाता है जबकि "दोषी" बच जाते हैं. इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से आगे बढ़ी, जिसमें प्रियंका गांधी वाद्रा भी अपने भाई के साथ शामिल हुईं. 

खुली जीप में सवार दोनों नेताओं का उनके समर्थकों ने स्वागत किया. यात्रा में शामिल लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने ‘राहुल गांधी जिंदाबाद’, ‘प्रियंका गांधी जिंदाबाद’ और ‘कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद’ के नारे लगाए. इस बीच राहुल और प्रियंका जनता का अभिवादन करते नजर आए. प्रियंका गांधी सप्ताहांत में उत्तर प्रदेश के शेष चरण में यात्रा का हिस्सा बनेंगी. उन्हें यात्रा में उत्तर प्रदेश के चंदौली में भाग लेना था, लेकिन खराब स्वास्थ्य और बाद में अस्पताल में भर्ती होने के कारण वह उस समय यात्रा में शामिल नहीं हो सकीं.

Trending news