Viral News: प्रेमी जोड़े की शादी करवाना दो भाइयों को पड़ा महंगा, लगा 34 लाख का जुर्माना
Advertisement
trendingNow1964545

Viral News: प्रेमी जोड़े की शादी करवाना दो भाइयों को पड़ा महंगा, लगा 34 लाख का जुर्माना

Fine For Helping Kin In Love Marriage: दो भाइयों ने कथित रूप से लव मैरिज करने में अपनी रिश्तेदार की मदद की. इसी से नाराज होकर पंचायत ने उनके ऊपर जुर्माना लगा दिया.

प्रतीकात्मक फोटो | फोटो साभार: रॉयटर्स

बाड़मेर: राजस्थान (Rajasthan) के बाड़मेर (Barmer) से एक बेहद हैरान करने वाला मामला (Viral News) सामने आया है. यहां पंचायत ने दो भाइयों पर 34 लाख रुपये का जुर्माना (Fine For Helping In Love Marriage) लगा दिया है. दोनों भाइयों पर आरोप है कि उन्होंने लव मैरिज (Love Marriage) करने में अपनी रिश्तेदार की मदद की है.

  1. पंचायत ने किया भाइयों का सामाजिक बहिष्कार
  2. दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई- पुलिस
  3. मामले की जांच में जुटी पुलिस

मानवाधिकार आयोग ने लिया मामले का संज्ञान

बता दें कि मानवाधिकार आयोग ने खुद इस मामले का संज्ञान लिया है. आयोग ने बाड़मेर के डीएम से इस मामले पर रिपोर्ट सबमिट करने के लिए निर्देश दिया है. इसके अलावा पुलिस ने भी इस मामले में केस दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें- आजादी के 60 दिन पहले भारत में क्या-क्या हुआ था? नहीं जानते होंगे ये सच्चाई

भाइयों को मिली प्यार का साथ देने की सजा

गौरतलब है कि इन दो भाइयों के चचेरे भाई की बेटी ने कुछ समय पहले लव मैरिज की थी. इसी की सजा पंचायत ने दोनों को दी है. हालांकि दोनों भाइयों का कहना है कि लव मैरिज करने में उन्होंने अपनी चचेरी भतीजी का साथ नहीं दिया है.

fallback

पीड़ित भाइयों ने लगाया ये आरोप

पीड़ित खंगर सिंह राजपुरोहित और उनके भाई ने बाड़मेर के सिवाना पुलिस स्टेशन में पंचायत के सदस्यों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है. उन्होंने आरोप लगाया कि पंचायत ने दोनों भाइयों के ऊपर 17-17 लाख रुपये का जुर्माना लगाया और जब वो जुर्माना नहीं चुका पाए तो सामाजिक रूप से उनका बहिष्कार कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद क्या होगा? जानिए आतंकी संगठन का क्रूर इतिहास

मामले पर एसएचओ प्रेम राम ने कहा कि पांच लोगों के खिलाफ नामजद और कई अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया गया है. मामले की जांच की जा रही है. दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है. कोई भी किसी का सामाजिक बहिष्कार नहीं कर सकता है. यहां कानून का राज है.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news