जयपुर: दूदू थाना इलाके में हुई 25 लाख की लूट का पर्दाफाश

जयपुर के दूदु थाना इलाक़े में हुई ड़ैकैती और लूट का पुलिस ने पर्दाफ़ाश किया है. मामले में जयपुर ग्रामीण एसपी शंकर दत्त शर्मा को बड़ी सफलता मिली है. 

जयपुर: दूदू थाना इलाके में हुई 25 लाख की लूट का पर्दाफाश
लखन सिंह, शाहरुख खान, जुबेर अली, रईस अहमद, मोहम्मद आसिफ खान, मोहम्मद रिजवान और अंसार मोहम्मद

शरद पुरोहित/जयपुर: जिले के दूदु थाना इलाक़े में हुई ड़ैकैती और लूट का पुलिस ने पर्दाफ़ाश किया है. मामले में जयपुर ग्रामीण एसपी शंकर दत्त शर्मा को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ़्तार किया है. आरोपियों से भारी मात्रा में सोने चाँदी के ज़ेवरात बरामद किये गए हैं. वारदात के बाद एसपी शंकर दत्त शर्मा के निर्देशन में एक टीम का गठन किया गया. टीम ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज और पूराने अपराधियों का रिकॉर्ड चेक करते हुए कुछ सुराग जुटाए. जिनके आधार पर पुलिस ने कुछ संदिग्ध लोगों से पूछताछ की.

पूछताछ के आधार पर पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए लखन सिंह, शाहरुख खान, जुबेर अली, रईस अहमद, मोहम्मद आसिफ खान, मोहम्मद रिजवान और अंसार मोहम्मद को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने बताया कि वारदात से पहले करीब 1 महीने तक वे जेवरात की दुकान की रैकी करते रहे और उसके बाद वारदात को अंजाम दिया. आरोपियों के खिलाफ पूर्व में भी आर्म्स एक्ट में छीना झपटी के अपराधिक प्रकरण दर्ज है. दूदू पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है, जिसमें कई और भी मामलों के खुलासा होने की संभावना है.

आपको बता दें कि 29 नवंबर को जयपुर के दूदु थाना इलाक़े में लूट की वारदात हुई थी. आरोपियों ने पीड़ित चेतन सोनी की आंखों में मिर्च डालकर 25 लाख रुपए के ज्वेलरी लूट ली थी. वारदात में इस्तेमाल की गई कार और बाइक को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है. इस पुरे मामले को सुलझाने और आरोपियों को पकड़ने में नीमकाथाना सदर एसएसओ मनीष शर्मा की महत्वपूर्ण भूमिका रही.

आपको बता दें कि 29 नवंबर को चेतन सोनी निवासी बालाजी कॉलोनी ने अपने 15 साल के बेटे कृष्णा सोनी को दुकान बंद करने के बाद स्कूटी से ज्वेलरी से भरा बैग देकर घर भेजा था. कृष्णा सोनी के निकलते ही उसके दादा भी उसके पीछे-पीछे घर के लिए निकल गए थे. दोनों लगभग साथ-साथ ही घर पहुंच रहे थे. घर के बाहर पहुंचते ही जैसे ही कृष्णा सोनी ने अपनी स्कूटी रोकी वहां मोटरसाइकिल पर दो बदमाश आ गए. नकाबपोश बदमाशों ने उसकी आंखों में मिर्च का पावडर डाल दिया और धक्का देकर स्कूटी से नीचे गिरा कर ज्वेलरी से भरा बैग लेकर फरार हो गए.