Rajasthan Crime: बेटी ने लगाया दुष्कर्म के प्रयास का आरोप, तो सौतेले पिता ने पेड़ से लटक दी जान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2409090

Rajasthan Crime: बेटी ने लगाया दुष्कर्म के प्रयास का आरोप, तो सौतेले पिता ने पेड़ से लटक दी जान

Churu News: राजस्थान के चूरू जिले के रतनगढ़ थाना क्षेत्र में कुछ दिनों पहले बेटी ने अपने सौतेले पिता पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. इसके बाद आज आरोपी पिता का शव खेत में पेड़ से लटका हुआ मिला है. 

Symbolic Image

Rajasthan News: चूरू जिले के रतनगढ़ थाना क्षेत्र में सौतेली बेटी से छेड़छाड़ के आरोपी पिता का शव खेत में पेड़ से लटका हुआ मिला. मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने शव को डीबी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. परिजनों और सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों ने छेड़छाड़ के आरोप को निराधार बताते हुए मॉर्चुरी के सामने धरना देकर प्रदर्शन शुरू कर दिया. परिजनों ने शव लेने से इनकार कर दिया.

स्कूल टीचर पर लगाया आरोप

धरना-प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि सौतेली बेटी से छेड़छाड़ का आरोप निराधार है. मृतक को परेशान करने की नियत से गांव के ही एक स्कूल टीचर ने साजिश रचकर उसे फंसाया था. इस टीचर की सूचना के बाद चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम ने  25 अगस्त को बिना संरक्षक के नाबालिग का रेस्क्यू किया. बाल कल्याण समिति ने पांच दिन तक परिजनों को नाबालिग से मिलने तक नहीं दिया. छेड़छाड़ के झूठे आरोपों से आहत होकर नाबालिग के सौतेले पिता ने पेड़ पर लटककर सुसाइड कर लिया.

इन मांगों को लेकर धरने पर बैठे परिजन

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने मांग की है कि बाल कल्याण समिति को भंग किया जाए. चाइल्ड हेल्पलाइन टीम के सदस्यों और स्कूल टीचर सुमित्रा को सस्पेंड कर कानूनी कार्रवाई की जाए. मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपए का मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए. उन्होंने कहा कि जब तक मांगें पूरी नहीं होंगी, तब तक धरना जारी रहेगा और शव नहीं लिया जाएगा.

मामले की जांच में जुटी पुलिस

इस पूरे मामले को लेकर कोतवाली थानाधिकारी मुकुट बिहारी ने बताया कि परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी. धरना दे रहे लोगों के साथ वार्ता कर समझाइश की जा रही है. प्रारंभिक तौर पर मामला सुसाइड का है, लेकिन फिर भी पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है. मृतक का शव शुक्रवार देर शाम लिटिल फ्लोवर के पास एक खेत में पेड़ पर लटका हुआ मिला था. पूरे मामले की जांच की जा रही है.

चाइल्ड हेल्पलाइन टीम ने किया था रेस्क्यू

चूरू की चाइल्ड हेल्पलाइन टीम ने 25 अगस्त को शिकायत मिलने के बाद नाबालिग का रतनगढ़ क्षेत्र के एक गांव से रेस्क्यू किया था. नाबालिग ने चाइल्ड हेल्पलाइन को काउंसलिंग के दौरान अपने सौतेले पिता और भाई पर छेड़छाड़ और रेप करने के प्रयास का आरोप लगाया था. चाइल्ड हेल्पलाइन टीम ने नाबालिग का मेडिकल करवाकर बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया था. उसके बाद से नाबालिग बाल कल्याण समिति के संरक्षण में थी. शुक्रवार को ही नाबालिग को उसके मां के सुपुर्द किया था. वहीं, पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट पर चूरू चाइल्ड हेल्पलाइन टीम व शिक्षिका के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

रिपोर्टर- नवरतन प्रजापत

ये भी पढ़ें- कोचिंग से घर जा रही नाबालिग से किया दुष्कर्म, मन नहीं भरा तो दोस्तों को बुला... 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news