एक्ट्रेस पायल रोहतगी की बढ़ीं मुश्किलें, बूंदी कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

बूंदी में उनके खिलाफ दर्ज हुए मामले के बाद बूंदी पुलिस ने पायल को अहमदाबाद से हिरासत में लिया है. बूंदी पुलिस आज यानी की सोमवार को पायल को लेकर बूंदी पहुंचेगी, जहां उनकी गिरफ़्तारी के बाद उन्हें सीजेएम कोर्ट में पेश किया जाएगा.

एक्ट्रेस पायल रोहतगी की बढ़ीं मुश्किलें, बूंदी कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका
हाई प्रोफ़ाइल मामला होने के चलते बूंदी पुलिस की मुसीबत भी कम नहीं है.

कोटा: गांधी और नेहरू परिवार पर विवादित टिप्पणी करने वाली अभिनेत्री पायल रोहतगी की मुसीबतें बढ़ गई हैं. सोशल मीडिया पर गांधी नेहरू परिवार पर टिप्पणी उन्हें भारी पड़ रही है. 

बूंदी में उनके खिलाफ दर्ज हुए मामले के बाद बूंदी पुलिस ने पायल को अहमदाबाद से हिरासत में लेकर आज बूंदी कोर्ट में पेश किया. बूंदी पुलिस आज सोमवार को पायल को लेकर बूंदी पहुंची, जहां उनकी जमानत याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया.

क्या की थी टिप्पणी?
पायल रोहतगी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक विवादित वीडियो शेयर किया था, जिसमें पायल ने स्वतंत्रता सैनानी और जवाहर लाल नेहरू के पिता मोती लाल नेहरू पर टिप्पणी की थी. पायल ने मोतीलाल की शादी को तीन तलाक़ के मुद्दे से जोड़ते हुए आपत्तिजनक बयान दिया था, जिसके बाद ये वीडियो वायरल होते हुए जमकर चर्चाओं में रहा. इससे आहत होते हुए बूंदी के कांग्रेसी नेता चरमेश शर्मा ने बूंदी न्यायालय में याचिका दर्ज करवाई.

पुलिस ने किन धाराओं में दर्ज किया पायल के ख़िलाफ़ मामला?
बूंदी एसपी ममता गुप्ता ने बताया कि पायल के ख़िलाफ़ आईटी एक्ट और IPC 504-505 के तहत मामला दर्ज किया है. पायल को बूंदी पुलिस ने कई बार नोटिस जारी किए लेकिन पायल अनुसंधान के लिये नहीं आईं. अब ख़ुद बूंदी पुलिस अहमदाबाद से पायल को लेकर लौट रही है. 

क्या हो सकती से सज़ा?
पायल रोहतगी के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 504, 505 में मामला दर्ज किया गया है. ये दोनों ही धाराएं ऐसी हैं, जिनमें सीधे ज़मानत नहीं हो सकती यानी आरोपी को थाने से नहीं गिरफ़्तार कर कोर्ट में पेश करना होता है. कोर्ट ही इस पर अपना फ़ैसला करेगा. पायल को गिरफ़्तार कर बूंदी कोर्ट में पेश किया जाएगा.

बूंदी पुलिस भी है तैयार
हाई प्रोफ़ाइल मामला होने के चलते बूंदी पुलिस की मुसीबत भी कम नहीं है. बूंदी लाने के बाद कोर्ट परिसर और आस-पास के इलाक़े में बड़ी संख्या में भीड़ पहुंच सकती है. ऐसे में बूंदी पुलिस ने बड़ी संख्या में पुलिस ज़ाब्ता कोर्ट परिसर में तैनात किया है.