गंगधार उपखंड अधिकारी पुष्पा हरवानी ने पद संभालने के बाद अधिकारियों की लगाई क्लास

गंगधार उपखंड अधिकारी के तौर पर नियुक्ति के बाद एसडीएम पुष्पा हरवानी शुक्रवार को अचानक सीएचसी चौमहला पहुंची.

गंगधार उपखंड अधिकारी पुष्पा हरवानी ने पद संभालने के बाद अधिकारियों की लगाई क्लास
गंगधार उपखंड अधिकारी पुष्पा हरवानी.

महेश परिहार, झालावाड़: जिले में नव नियुक्त गंगधार उपखंड अधिकारी पुष्पा हरवानी ने पद ग्रहण करने के तुरंत बाद उपखंड कार्यालय पर अधिकारियों के साथ बैठक की. जिसके बाद उन्होंने विभिन्न स्थलों का औचक निरीक्षण भी किया.

गंगधार उपखंड अधिकारी के तौर पर नियुक्ति के बाद एसडीएम पुष्पा हरवानी शुक्रवार को अचानक सीएचसी चौमहला पहुंची. इस दौरान अस्पताल का निरीक्षण करने के साथ मरीजों से अस्पताल की वयवस्था के बारे में प्रतिक्रिया ली. अस्पताल परिसर मे पर्याप्त सफाई नहीं होने पर एसडीएम ने नाराजगी भी जताई. इसके अलावा अस्पताल की मेल-फिमेल वार्ड को अलग करने का निर्देश दिया. 

अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

इस दौरान एसडीएम हरवानी ने सीएचसी परिसर की बिगडी पार्किग व्यवस्था को शीध्र सुधारने, बाहर की पर्चियां न लिखकर मरीजों को निशुल्क दवाइयां अस्पताल में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. अस्पताल के औचक निरीक्षण के दौरान उनसे मरीजों ने सोनोग्राफी मशीन खराब होने की शिकायत की. जिसके बाद उन्होंने इसे शिकायत को जल्द दूर करने का आश्वासन दिया है.  

डग ब्लाक के अधिकारियों को दिया निर्देश

वहीं, उपखंड कार्यालय मे डग ब्लाक के सभी विभागो के अधिकारियों के साथ एक बैठक के दौरान उन्होंने पेयजल, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा और सामाजिक सुरक्षा पेंशन से जुड़े मामलों पर चर्चा कर आवश्यक निर्देश भी दिए. इस दौरान वहां मौजूद ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को भी विद्यालयों की बाउंड्री वाल तथा शौचालय को साफ सुथरा रखने की सख्ती से हिदायत दी.