अजमेर में 10 लाख की चरस और गांजे के साथ बिहार के 2 तस्कर गिरफ्तार, मजे से पी रहे थे चिलम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1121858

अजमेर में 10 लाख की चरस और गांजे के साथ बिहार के 2 तस्कर गिरफ्तार, मजे से पी रहे थे चिलम

अजमेर में दरगाह थाना पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करी में शामिल बिहार के रहने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनसे 10 लाख की 350 ग्राम चरस और 400 ग्राम गांजा जप्त किया गया है. 

अजमेर में 10 लाख की चरस और गांजे के साथ बिहार के 2 तस्कर गिरफ्तार, मजे से पी रहे थे चिलम

Ajmer: राजस्थान के अजमेर में दरगाह थाना पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करी में शामिल बिहार के रहने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनसे 10 लाख की 350 ग्राम चरस और 400 ग्राम गांजा जप्त किया गया है. आरोपियों से इस मामले में गहनता से पूछताछ की जा रही है. मामले का खुलासा करते हुए दरगाह थाना प्रभारी दलबीर सिंह ने बताया कि अजमेर दरगाह क्षेत्र नशे की तस्करी को लेकर लंबे समय से चर्चाओं पर है और इस पर लगातार कार्रवाई भी की जा रही है. इन दिनों सरवाड़ दरगाह उर्स के चलते ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में भी भारी संख्या में जायरिन पहुंच रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Horoscope 11 March 2022: कर्क, कुंभ और ये राशि वाले रखें इन बातों का ध्यान, जानें अपना आज का राशिफल

इसी भीड़ का फायदा उठाते हुए तस्कर अलग-अलग स्थानों पर मादक पदार्थ की सप्लाई भी करते नजर आ रहे हैं. इस पर पुलिस की पैनी नजर है. इसी बीच पुलिस को चिलम पीते एक व्यक्ति नजर आया. पुलिस ने संदिग्ध मानते हुए उसे पकड़ने का प्रयास किया तो एक वहां से भागने लगा. आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, जिनसे पूछताछ की तो उनके पास साड़ी 300 ग्राम चरस के साथ ही 400 ग्राम गांजा जप्त किया गया है. जिसका बाजार मूल्य 10 लाख बताया जा रहा है. बिहार के रहने वाले मोहम्मद खुर्शीद और मोहम्मद महबूब से इस संबंध में गहनता से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह करीब 5 सालों से तस्करी के काम में जुड़े हैं और अजमेर के अलग-अलग स्थानों पर यह तस्करी करते हैं. 

मालानी और जम्मू कश्मीर से वह मादक पदार्थ लेकर आते हैं. यह सप्लाई भी मनाली से ही अजमेर और बंगाल के लिए दी गई थी. जिसमें से आदि सरफराज नाम के व्यक्ति के साथ बंगाल के लिए भेज दी गई और आधी यहीं पर सप्लाई दी जा रही है. इस तस्करी में अजमेर दरगाह के खादिम का नाम भी सामने आ रहा है. जिसे लेकर गहनता से पूछताछ की जानी है. आरोपियों की पिछले रिकॉर्ड को लेकर भी पुलिस तफ्तीश में जुटी है. आरोपियों का कहना है कि वह भीड़भाड़ वाले इलाकों में इस तरह की तस्करी करते हैं और अजमेर में कई बार मादक पदार्थ लाया गया है और यहां कई लोग मादक पदार्थ का सेवन करने के साथ ही तस्करी में लिप्त है. 

फिलहाल इस संबंध में दरगाह थाना पुलिस तफ्तीश में जुटी है और इसके पीछे कौन-कौन लोग सक्रिय हैं और यह गैंग कहां-कहां काम कर रही है इसे लेकर भी जानकारी जुटाई जा रही है. थाना प्रभारी दरगाह दलबीर सिंह ने बताया कि एनडीपीएस मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है. जिसकी जांच अजमेर की गंज थाना प्रभारी दलबीर सिंह को दी गई है. इस कार्रवाई में अजमेर के एडिशनल एसपी विकास सागवान और एडिशनल एसपी प्रियंका रघुवंशी की भी अहम भूमिका रही है.

Report: Ashok Bhati

Trending news