Ajmer News: सैयद शाहिद हुसैन रिजवी चुने गए दरगाह कमेटी के नए चैयरमैन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1236224

Ajmer News: सैयद शाहिद हुसैन रिजवी चुने गए दरगाह कमेटी के नए चैयरमैन

ख्वाजा गरीब नवाज की प्रबन्धक कमेटी, दरगाह कमेटी के वर्ष 2022-23 के चेयरमैन और नायब सदर पद के चुनाव नई दिल्ली में केन्द्रीय वक्फ काउंसिल सभागार में सम्पन्न हुए. 

सैयद शाहिद हुसैन रिजवी

Ajmer: ख्वाजा गरीब नवाज की प्रबन्धक कमेटी, दरगाह कमेटी के वर्ष 2022-23 के चेयरमैन और नायब सदर पद के चुनाव नई दिल्ली में केन्द्रीय वक्फ काउंसिल सभागार में सम्पन्न हुए. इस अवसर पर दरगाह कमेटी के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मिति से सैयद शाहिद हुसैन रिज्वी को चुना है. इसके साथ ही नायब सदर के पद के लिए जयपुर के मुनव्वर खान को दोबारा जिम्मेदारी दी गई. 

बैठक में दरगाह कमेटी सदस्य अमीन पठान, सैयद बाबर अशरफ, कासिम मलिक, सपात खान, फारूके आजम, वसीम राहत अली, जावेद पारेख के साथ अल्पसंख्यक मंत्रालय के अवर सचिव मोहम्मद नदीम खान मौजूद रहे. बैठक में एजेंडा बतौर सचिव शादान जैब खान ने पेश किया है. बजट बैठक में खान ने वर्ष 2022-23 का बजट प्रस्तुत किया, जिस पर चर्चा आगामी 01 जुलाई को अजमेर में आयोजित होने वाली बैठक में की जाएगी.

नवनिर्वाचित सदर और नायब सदर को दरगाह कमेटी सदस्यों सहित परिजनों ने मुबारकबाद पेश की है. नाजिम शादां जैब खान ने शाल पहनाकर दोनों पदाधिकारीयों का स्वागत किया है. इस पर दोनों ही पदाधिकारीयों ने स्वयं पर ख्वाजा साहब की इनायत बताई और अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय भारत सरकार के केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और सभी दरगाह कमेटी सदस्यों और परीजनों का शुक्रिया अदा किया है. 

गौरतलब है कि सैयद शाहिद हुसैन रिज्वी सुप्रीम कोर्ट में सीनीयर एडवोकेट है इसके अलावा कई विभागों और बोर्ड में बतौर सदस्य अपनी सेवाएं दे चुके है. दरगाह शरीफ में सफाई व्यवस्था के साथ सम्पत्तियों के विकास हमारी प्राथमिकता रहेगी, हम कोशिश करेंगे कि दरगाह में आने वाला जायरीन एक अच्छे अनुभव के साथ लौटे.

Reporter: Manveer Singh

यह भी पढ़ें - 

अजमेर सांसद का 'भागीरथी प्रयास', शहर को दिलाया 295.71 करोड़ रु. का तोहफा

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news