Beawar: नगर परिषद प्रशासन ने शहर के मांस विक्रेताओं से की चर्चा,फिल्म चढ़ाकर होगी मांस की बिक्री
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2054945

Beawar: नगर परिषद प्रशासन ने शहर के मांस विक्रेताओं से की चर्चा,फिल्म चढ़ाकर होगी मांस की बिक्री

Beawar news: शहर में खुले में मांस बिक्री तथा गंदगी पर अंकुश लगाने के लिए नगर परिषद प्रशासन ने गुरुवार को शहर के मास बिक्रेताओं के साथ चर्चा की.  अब खुले में की जा रही मांस बिक्री तथा दुकान के बाहर पशु अंगों को लटका कर किए जा रहे डिस्प्ले पर रोक रहेगी.

municipal admninistration

Beawar news: शहर में खुले में मांस बिक्री तथा गंदगी पर अंकुश लगाने के लिए नगर परिषद प्रशासन ने गुरुवार को शहर के मास बिक्रेताओं के साथ चर्चा की. नगर परिषद सभागार में सभापति नरेश कनोजिया तथा आयुक्त श्रवणराम चौधरी की उपस्थिति में आयोजित चर्चा में बडी संखया में मांस विक्रेताओं ने भाग लिया. बैठक के दौरान आयुक्त चौधरी ने मांस विक्रेताओं से बातचीत करते हुए कहा कि अब खुले में की जा रही मांस बिक्री तथा दुकान के बाहर पशु अंगों को लटका कर किए जा रहे डिस्प्ले पर रोक रहेगी.

दुकानदार के खिलाफ सख्त कार्यवाहीं 
 कोई भी मांस विक्रेता अब खुले में मांस की बिक्री तथा उसका डिस्प्ले नहीं कर सकेगा. अगर ऐसा होता पाया गया तो संबंधित दुकानदार के खिलाफ सखत कार्यवाहीं अमल में लाई जाएगी. इस दौरान साफ-सफाई को लेकर चर्चा करते हुए सभापति नरेश कनोजिया ने कहा कि मांस बिक्री के साथ-साथ दुकानदारों को सफाई पर विशेष फोकस करना होगा. कोई भी दुकानदार पशु अपशष्टों को नालियों में नहीं बहाएगा.

फिल्म चढ़ाकर मांस की बिक्री
 इसके लिए नगर परिषद की और से कचरा संग्रहण वाहन की व्यवस्था की गई है जो प्रतिदिन निर्धारित समय पर कसाई मौहल्ले में पहुंचकर कचरा संग्रहण करेगा. चर्चा के दौरान सभी मांस विक्रेताओं को अपनी दुकान में शटर के भीतर कांच का गेट लगाने तथा उस पर काली फिल्म चढ़ाकर मांस की बिक्री करने के निर्देश दिए गए. इस दौरान दुकानदारों को 7 दिनों में व्यवस्थाओं में सुधार करने के निर्देश दिए गए.

मांस विक्रेता शामिल
 अगर इस अवधि में सभी व्यवस्थाएं सही पाई गई तो संबंधित दुकानदार को लाईसेंस भी जारी किया जाएगा और अगर नियमों की पालना नहीं हुई तो संबंधित दुकानदार के खिलाफ कार्यवाहीं की जाएगी. बैठक में सचिव विकास कुमावत, स्वास्थ्य निरीक्षक केसी मीणा, जेईएन अंजूमन अंसारी, सहायक प्रशासनिक अधिकारी मोहिन्द्रराय फुलवारी तथा बडी संखया में मांस विक्रेता शामिल रहे . 

यह भी पढ़ें: विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने सेवाभाव से मनाया जन्मदिन, 11 कन्याओं के खुलवाए खाते

Trending news