Beawar News: कांग्रेसी पार्षद गोविंद पंडित ने किया मनोनीत सभापति का पदभार ग्रहण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1253143

Beawar News: कांग्रेसी पार्षद गोविंद पंडित ने किया मनोनीत सभापति का पदभार ग्रहण

राज्य सरकार की ओर से 21 दिनों के लंबे इंतजार के बाद ब्यावर नगर परिषद के सभापति के रूप में कांग्रेसी पार्षद गोविन्द पंडित को 60 दिनों के लिए सभापति मनोनीत करने के बाद सोमवार को पंडित ने मनोनीत सभापति का पदभार ग्रहण कर लिया है. 

सभापति का पदभार ग्रहण

Beawar: राज्य सरकार की ओर से 21 दिनों के लंबे इंतजार के बाद ब्यावर नगर परिषद के सभापति के रूप में कांग्रेसी पार्षद गोविन्द पंडित को 60 दिनों के लिए सभापति मनोनीत करने के बाद सोमवार को पंडित ने मनोनीत सभापति का पदभार ग्रहण कर लिया है. इस दौरान सहायक प्रशासनिक अधिकारी दमयंती जयपाल ने उन्हें कार्यभार ग्रहण करवाया. 

इस दौरान सभापति कक्ष में उपस्थित कांग्रेसजनों और नगर परिषद कर्मचारियों ने पंडित को फूल मालाओं से लाद दिया. साथ ही उपस्थित कांग्रेसजनों ने कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद के नारे लगाते हुए सभापति कक्ष को गूंजायमान कर दिया. इससे पूर्व नगर परिषद की गाडी से नगर परिषद पहुंचे गोविन्द पंडित गाडी से नीचे उतरते ही सबसे पहले परिषद परिसर में बने मंदिर में जाकर हनुमानजी को धोक लगाई. यहां पर मौजूद कांग्रेसजनों ने उनका मालाएं पहनाकर स्वागत किया. 

मंदिर में दर्शन के बाद पंडित सीधे सभापति कक्ष पहुंचे, जहां पर बडी संख्या में कांग्रेसजन, पार्षदगण, विधानसभा प्रत्याशी पारस पंच सहित नगर परिषद के कर्मचारी आदि उपस्थित थे. सभी ने पंडित के कक्ष में पहुंचते ही वहां पर भी उन्हें फूल मालाएं पहनाकर बधाईयां दी. सभापति की कुर्सी पर बैठने से पहले गोविन्द पंडित ने सबसे पहले कुर्सी पर एक कन्या को बिठाकर उसको माला पहनाई. इसके बाद सभापति कक्ष में मौजूद पंडित ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ पूजा-अर्चना करवाई.पूजा-अर्चना के पश्चात हाथ जोडकर सभी का अभिवादन करते हुए सभापति की कुर्सी पर पदासीन हुए. 

इस दौरान नगर परिषद की सहायक प्रशासनिक अधिकारी दमयंती जयपाल ने उन्हें पदभार ग्रहण करवाने की नोटिंग किए गए. रजिस्टर में उनके हस्ताक्षर करवाएं. सभापति का पदभार ग्रहण करते ही उपस्थित सभी ने उन्हें शुभकामनाएं और बधाईयां दी. इस दौरान नगर परिषद के मुख्य गेट के पास उपस्थित कांग्रेसजनों ने आतिशबाजी कर खुशी का इजहार किया. 

इस दौरान कांग्रेस पार्षदों, कार्यकर्ता और नगर परिषद के कर्मचारियों ने उनका माला पहनाकर स्वागत किया. पदभार ग्रहण करने के पश्चात मीडिया से बातचीत करते हुए मनोनीत सभापति गोविन्द पंडित ने कहा कि समय कम है और चुनौतियां ज्यादा है. ऐसी स्थिति में प्रयास यहीं रहेगा कि शहरहित और जनहित के कार्यों में कहीं भी कोई कमी नहीं हो और सभी काम प्राथमिकता से हो. 

राज्य सरकार की ओर से 60 दिन के मनोनयन पर उन्होंने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि वे 24 घंटे काम कर इस मनोनयन काल को 120 दिन का करेंगे जिससे समय का अभाव ना हो. बातचीत के दौरान सीएम अशोक गहलोत सहित अन्य का आभार जताया. इस दौरान मीडियाकर्मियों की ओर से शहर की मूलभूत जरूरतें पूरी नहीं होने और अब उनके द्वारा किस प्रकार काम करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बेशक अगर पूर्व सभापति इस ओर ध्यान देते तो अव्यवस्थाएं नहीं होती. उन्होंने इसके लिए आश्वस्त किया कि सभी वार्डों में समान रूप से बिजली, रोशनी, साफ-सफाई और पानी निकासी की व्यवस्थाएं की जाएगी.

पदभार ग्रहण के दौरान विधानसभा प्रत्याशी पारस पंच, अनुसूचित जाति आयोग उपाध्यक्ष सचिन सरवटे, ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सोहन मेवाडा, पूर्व सभापति कमला दगदी, कांग्रेसनेत्री पुष्पाजंलि पारीक, पार्षद दलपतराज मेवाडा, भरत बाघमार सहित अन्य उपस्थित थे. गोविन्द पंडित के मनोनीत सभापति का पदभार ग्रहण करने के साथ ही सभापति कक्ष के बाहर नेमप्लेट और कक्ष में भीतर लगे बोर्ड पर भी उनके नाम का अंकन हाथो-हाथ किया गया.

Reporter: Dilip Chouhan

यह भी पढ़ें - 

ब्यावर: मालगाड़ी से कटकर अधेड़ ने की आत्महत्या, जानिए क्या पूरा मामला

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news