Beawar: आबादी भूमि के पास खनन कार्य को रूकवाने की मांग, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1384680

Beawar: आबादी भूमि के पास खनन कार्य को रूकवाने की मांग, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

अजमेर के ब्यावर में निकटवर्ती ग्राम पंचायत दुर्गावास के रामावास आंबा का बाडिया के ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी राहुल जैन को ज्ञापन सौंप कर खनन कार्य रूकवाने की मांग की है.

SDM को ज्ञापन सौंपते ग्रामीण

Beawar: अजमेर के ब्यावर में निकटवर्ती ग्राम पंचायत दुर्गावास के रामावास आंबा का बाडिया के ग्रामीणों ने आबादी भूमि के पास होने वाले खनन कार्य को रूकवाने की मागं की है. ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी राहुल जैन को ज्ञापन सौंप कर खनन कार्य रूकवाने की मांग की है. एसडीएम जैन को दिए गए ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम रामावास आंबा का बाडिया ग्राम पंचायत दुर्गावास तहसील ब्यावर में आबादी भूमि के पास भूमि खसरा संख्खया 1552/258 पर जयपुर निवासी रेणु अत्रे पत्नी एमएम अत्रे ब्लास्टिंग करवाकर खनन कार्य करवाने पर आमाद है, जबकि उक्त खसरा भूमि के आसपास ग्रामीणों के मकान स्थित है. यदि उक्त भूमि पर बलास्टिंग करके खनन कार्य किया गया तो आसपास रहने वाले को लोगों को जान माल का पूरा-पूरा खतरा उत्पन्न हो जाएगा. 

ग्रामीणों ने कहा कि पास में रहने वाले पालतू जानवर जो खनन क्षेत्र के पास ही चरते हैं उनको भी जान माल का नुकसान होगा. खनन हेतु पूरे गांव एवं पड़ोसी गावों में भारी आक्रोश व्यापत हैं. ग्रामीणों ने बताया कि उक्त खनन कार्य के पास में रहने वाले लोगों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा तथा खनन कार्य बड़ा हादसा हो सकता है. ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी को खनन से होने वाली परेशानियों की जानकारी देते हुए उनकी जान-माल की सुरक्षा के लिए खनन कार्य पर रोक लगाने की मांग की है.

इस दौरान ज्ञापन देने वालों में छोटू काठात, रमजान काठात, हरजी काठात, सोहन काठात, बहादुर काठात, छोटू काठात, कममा काठात, रमेश काठात, अशोक काठात, लक्ष्मण काठात, सुलेमान, शमशेर, हनुमान, निंबा काठात, भोला काठात, कालू काठात, आसान, बीरम, मोटा, साजन, सलीम, बहादुर तथा रमजान काठात आदि ग्रामीण शामिल रहें.

Reporter - Dilip Chouhan 

यह भी पढ़ेंः 

यहां दूल्हे की बहन दूल्हा बनकर दुल्हन के साथ लेती है फेरे, शादी करके लेकर आती है भाभी

चूरू का भूतहा जैन मंदिर जहां रातों रात गायब हो गयी बारात

राजस्थान की इस शादी में प्राइवेट पार्ट्स की जाती है पूजा, गालियों पर होता डांस, निभाई जाती हर एक रस्म

 

Trending news