Flood in Rajasthan : टोंक में भारी बारिश से बाढ़ से हालात, अब तक 5 की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan957697

Flood in Rajasthan : टोंक में भारी बारिश से बाढ़ से हालात, अब तक 5 की मौत

राजस्थान में मानसून (Rajasthan Weather Alert) की मेहरबानी अब आमजन के जी का जंजाल बन गई है. 

जहां भी नजर जाती है सिर्फ पानी का भयावह होता मंजर नजर आता है.

Tonk : राजस्थान में मानसून (Rajasthan Weather Alert) की मेहरबानी अब आमजन के जी का जंजाल बन गई है. गांव-गांव, शहर-शहर, गली-गली, खेत में जहां भी नजर जाती है सिर्फ पानी का भयावह होता मंजर नजर आता है. बात अगर टोंक (Flood in Tonk) की जाएं तो यहां पर दो दिन में पांच जाने पानी के तेज बहाव में काल का ग्रास बन गई. आज टोंक जिले के दूनी इलाके में घाड थाना क्षेत्र के गैरोटी गांव में मूसलाधार बारिश की दो मासूम बच्चियां और एक दादी भेंट चढ़ गए. हादसा उस समय हुआ जब दादी पोती जंगल में बकरियां चरा रही थी. अचानक तेज बारिश (Heavy Rain In Rajasthan) आई और पहाड़ी के पठार से बहने वाले बरसाती नाले में पानी के तेज बहाव की बिछड़ गई. 

यह भी पढ़ें : Baran में भारी बरसात से बेकाबू हुए हालात, उफने नदी-नालों से कटा 100 गांवों का संपर्क

देखते ही देखते तीनों की मौत हो गई. हालांकि मौके पर मौजूद लोगों ने जान बचाने की कड़ी मशक्कत की, लेकिन उनका शव भी बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला गया. सूचना मिलते ही आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया. हर कोई घटनास्थल (Flooding In Rajasthan) की और दौड़ पड़ा. उधर गांव में जब खबर मिली तो पूरे गांव में मातम पसर गया. सूचना मिलते ही घाड थाना पुलिस अधिकारी स्थानीय सरपंच और जनप्रतिनिधि गण भी मौके पर पहुंचे और शवों का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंपा गया. 

आपको बता दें बीते दिन भी टोंक जिले के निवाई में जयपुर से एंबुलेंस में महिला का शव लाया जा रहा था. इसी दौरान बरसाती नाले पर तेज बहाव और एंबुलेंस उसमें डूब गई एंबुलेंस में सवार मृतक का पति पानी में बह गया और मासूम बच्चे की मौके पर मौत हो गई. 30 घंटे बाद आज शाम उसका शव निकाला गया. 2 दिन में 5 मौतों पर अब जिला प्रशासन के आपदा इंतजाम ऊपर सवाल उठ रहे हैं. हर कोई जिला प्रशासन के दावों और वादों पर अंगुलिया उठा रहा है, लेकिन ना तो कलेक्टर इसका जवाब दे पा रहे हैं ना ही दूसरे महकमे के जिम्मेदार अफसर तमाम लोग मीडिया से दूरियां बनाए हुए हैं. अपने ऐसी चेंबर में बैठकर हालातों पर नजर बनाए रखने की फोन पर गाल बजा रहे हैं. 

रिपोर्ट : पुरुषोत्तम जोशी

यह भी पढ़ें : Video: ध्वज पर संग्राम जारी, गोलमा देवी ने समर्थकों के साथ आमागढ़ मंदिर में की पूजा-अर्चना

Trending news