हरिद्वार जाने की तैयारी में था परिवार, अचानक हुआ ऐसा हादसा कि सब जलकर हो गया राख
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1192524

हरिद्वार जाने की तैयारी में था परिवार, अचानक हुआ ऐसा हादसा कि सब जलकर हो गया राख

अजमेर जिले के भिनाय पंचायत समिति के ग्राम लामगरा के आईटी सेंटर के सामने अचानक लगी आग से पूरे घर के साथ-साथ उसमें रखें सामान अनाज पशुधन जलकर राख हो गए. 

अचानक हुआ हादसा

Masuda: राजस्थान के अजमेर जिले के भिनाय पंचायत समिति के ग्राम लामगरा के आईटी सेंटर के सामने अचानक लगी आग से पूरे घर के साथ-साथ उसमें रखें सामान अनाज पशुधन जलकर राख हो गए. 

सरपंच संघ अध्यक्ष बच्छराज जाट ने बताया कि हृदय विदारक इस घटना में एक गाय, एक घोड़ी, चार भेड़, चार बकरी, दो बत्तख, पालतू कुत्ते, मोटरसाइकिल और अन्य सभी सामान आग की चपेट में आकर जल गए. सूचना मिलने पर मौका स्थल पर भिनाय पुलिस भी पहुंची और मौका मुआयना किया. ग्रामीणों की सूचना पर दमकल भी मौके पर पहुंची और ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया. जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को तुरंत आर्थिक मदद कर राहत प्रदान करने की मांग की है.

हरिद्वार जाने की तैयारी कर रहा था पीड़ित परिवार 
पीड़ित बालू गुर्जर की मां का निधन 4 दिन पूर्व हुआ था जिसको लेकर घर में बैठक का दौर जारी था. घटना के दिन किसान परिवार अपनी मां की अस्थियां लेकर हरिद्वार जाने की तैयारी कर रहा था उसी दौरान यह घटना हो गई जिसमें घर के बाहर बरामदे में लगे टेंट हाउस भी जलकर पूरी तरह से राख हो गए. पीड़ित किसान का आमदनी का एकमात्र जरिया खेती और पशुपालन था. 

पीड़ित परिवार सहित ग्रामीणों ने स्थानीय विधायक राकेश पारीक सहित प्रशासन से उचित मुआवजा दिलाने की मांग की जिससे पीड़ित किसान को आर्थिक सहायता मिलने से उसका परिवार इस सदमें से बाहर निकल सके. इस पर स्थानीय विधायक राकेश पारीक ने कहा कि जो भी मदद होगी वह हर संभव मदद पीड़ित किसान की करेंगे.

Report: Manveer Singh

यह भी पढ़ें - कृषि मंडी में उड़द के कट्टे चुराते पकड़े गए दो चोर, एक फरार, दूसरे की तलाश में पुलिस

Trending news