अनूठा तरीका: केकड़ी को जिला बनाने के लिए छात्र नेता ने CM गहलोत को खून से लिखा खत
Advertisement

अनूठा तरीका: केकड़ी को जिला बनाने के लिए छात्र नेता ने CM गहलोत को खून से लिखा खत

जिला बनाने की मांग जोर पकड़ने लगी है सरवाड़ के छात्र नेता अर्जुन आचार्य ने रविवार को अपने खून से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, गुजरात कांग्रेस प्रभारी, केकड़ी और विधायक डॉ रघु शर्मा को अलग-अलग पोस्ट कार्ड भेजे हैं जिसमें उसने आगामी बजट सत्र में केकड़ी को जिला बनाने की मांग की है.

 

अनूठा तरीका: केकड़ी को जिला बनाने के लिए छात्र नेता ने CM गहलोत को खून से लिखा खत

Kekri: केकड़ी को जिला बनाने की मांग जोर पकड़ने लगी है सरवाड़ के छात्र नेता अर्जुन आचार्य ने रविवार को अपने खून से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, गुजरात कांग्रेस प्रभारी, केकड़ी और विधायक डॉ रघु शर्मा को अलग-अलग पोस्ट कार्ड भेजे हैं जिसमें उसने आगामी बजट सत्र में केकड़ी को जिला बनाने की मांग की है.

यह भी पढे़ं- Unique Love Story: 5 बच्चों की मां मासूमों को बिलखता छोड़ शादीशुदा प्रेमी के साथ चलती बनी

छात्र नेता अर्जुन आचार्य ने बताया कि औद्योगिक भौगोलिक दृष्टि से केकड़ी जिला बनने का हकदार है. आचार्य ने बताया कि केकड़ी में सभी जिला स्तर के कार्यालय है. केकड़ी चिकित्सा के क्षैत्र में हब बनता जा रहा है जीएनएम कालेज, बीएसी नर्सिंग कालेज, एएनएम कालेज, होम्योपैथिक चिकित्सालय और कालेज स्थापित है वही जिला स्तर का एमजीएच महिला चिकित्सालय का निर्माण कार्य चल रहा है. आचार्य ने बताया कि केकड़ी विधानसभा क्षेत्र में जिला परिवहन कार्यालय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कार्यालय, राजकीय जिला चिकित्सालय, सार्वजनिक निर्माण विभाग, विद्युत विभाग, खनिज विभाग और रिको के जिला स्तरीय कार्यालय हैं.

यह भी पढे़ं- दो भाइयों के विधवा भाभी से थे अवैध संबंध, अय्याशी के चक्कर में बड़े भाई को काट डाला

केकड़ी सरवाड़ और सावर सहित तीन उपखंड कार्यालय तीन पंचायत समिति है केकड़ी विधानसभा क्षेत्र में केकड़ी सरवाड़ सावर टाटोटी सहित तीन तहसील और एक कादेड़ा उपतहसील हैं. केकड़ी क्षेत्र में 300 से अधिक खदाने हैं जिससे सरकार को प्रतिवर्ष अरबों रुपयों का राजस्व प्राप्त होता है.

केकड़ी विधानसभा क्षेत्र धार्मिक दृष्टि से भी महत्वपूर्ण है सरवाड़ में विश्व प्रसिद्ध दरगाह है, जहां पर देश प्रदेश से लाखों जायरीन आते हैं. सरवाड़ में ऐतिहासिक मथुराधीश भगवान का मंदिर है. बघेरा गांव में ऐतिहासिक वराह मंदिर है जो पूरे विश्व में एकमात्र बघेरा गांव में है. केकड़ी विधानसभा क्षेत्र का अंतिम गांव नापाखेड़ा अजमेर से 120 किलोमीटर दूर है, जिसके चलते केकड़ी क्षैत्र के लोगों को बड़ी परेशानी होती है.

यह भी पढे़ं- विवाहिता से मिलने हरियाणा से दोस्तों के साथ झुंझुनूं आया आशिक, ग्रामीणों ने धुन दिया

सचिन पायलट और अशोक चांदना की लड़ाई में BJP का बयान, पायलट चाहें तो पार्टी में हो...

Trending news