हनुमान जयंती से पहले निकला अनोखा जुलूस, देखें झंडा लेकर निकले ब्यावरवासियों की VIDEO
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1640372

हनुमान जयंती से पहले निकला अनोखा जुलूस, देखें झंडा लेकर निकले ब्यावरवासियों की VIDEO

Ajmer News :  ब्यावर में हनुमान जयंती के मौके पर झंडे के जुलूस के दौरान भक्तगण भगवान बालाजी महाराज के जयकारे लगाते हुए चल रहे, बालाजी के मंदिर भगवान बालाजी के झंडा तथा गदा चढाई.

हनुमान जयंती से पहले निकला अनोखा जुलूस, देखें झंडा लेकर निकले ब्यावरवासियों की VIDEO

Ajmer News : ब्यावर में हनुमान जयंती के मौके पर बालाजी की खिडकी भजन संध्या समिति की ओर से बालाजी महाराज की गदा एवं झंडे का जुलूस निकाला गया. शहर के तेजा चौक स्थित बालाजी की खिडकी स्थित बालाजी के मंदिर से ढोल-ढमाके ओर बालाजी महाराज के जयकारों से आरंभ हुआ झंडे का जुलूस शहर के तेलियान चौपड, सुनारान चौपड, भारत माता सर्किल से होकर तेजा चौक तंबाकू गली होते हुए पुन: बालाजी की खिडकी स्थित बालाजी के मंदिर पहुंकर संपन्न हुआ.

 

झंडे के जुलूस के दौरान भक्तगण भगवान बालाजी महाराज के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे. इस दौरान जुलूस में शामिल मातृशक्ति बालाजी की ज्योत के साथ भजन कीर्तन करते हुए चल रही थी. बालाजी के मंदिर पहुंचकर समिति के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने झंडे तथा बालाजी की गदा की विधि विधान के साथ पूजा अर्चना करने के बाद भगवान बालाजी महाराज के जयकारों के साथ बालाजी के मंदिर भगवान बालाजी के झंडा तथा गदा चढाई.

झंडे के जुलूस के दौरान बाबूलाल अजमेरा, पिंटू साहू, अशोक गुलानिया, ललित आसरवा, अशोक पंचोली, रोहित आसरवा, विश्वास छीपा, अशोक किशोदनिया, जयकिशन साहू तथा जैकी साहू सहित मातृशक्ति उपस्थित थी.

ये भी पढ़ें

डूंगरपुर खडगदा क्षेत्रपाल मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव मेले का आगाज

वहीं डूंगरपुर जिले के सागवाडा उपखंड क्षेत्र के खडगदा में मोरन नदी के किनारे पर स्थित भगवान श्री क्षेत्रपाल जी के मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में आज दो दिवसीय मेले का शुभारंभ हुआ. इधर जन्मोत्सव के तहत कल 1001 गंगाजल कलशयात्रा और भगवान की पालकी निकाली जाएगी. साथ ही हेलीकाप्टर ड्रोन से पुष्प वर्षा होगी जो मेले का मुख्य आकर्षण रहेगा. वही शाम को पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र उदयपुर के 40 से अधिक  कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे.

डूंगरपुर जिले के खडगदा स्थित श्री क्षेत्रपाल मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव के तहत दो दिवसीय मेले का आज आगाज हुआ . निरंजनी अखाड़े क्षीरेश्वर के महंत हरगोविंद पुरी के हाथों मेले का शुभारंभ किया गया. इस मौके पर श्री क्षेत्रपाल मंदिर प्रबंध समिति खडगदा के अध्यक्ष  निखिलेश मेहता, मंदिर के संस्थापक नाथू भट्ट, मेला संयोजक अनिल पुरोहित भी मौजूद रहे.

Reporter-Dilip Chouhan

यह भी पढ़ेंः 

राजस्थान का ये स्कूल बना देश का पहला डिजिटल स्कूल

राजस्थान में पांच दिन से नहीं मिल रहे स्टांप पेपर, वेंडर्स को नहीं मिले बिक्री रजिस्टर

Trending news