अलवर पुलिस ने किया मोबाईल स्नेचिंग का खुलासा, 10 मोबाइल हुए बरामद
Advertisement

अलवर पुलिस ने किया मोबाईल स्नेचिंग का खुलासा, 10 मोबाइल हुए बरामद

अलवर अरावली विहार थाना पुलिस ने अलवर शहर में हो रही सिलसिले वार मोबाईल स्नेचिंग की वारदातों का खुलासा करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

अलवर पुलिस ने किया मोबाईल स्नेचिंग का खुलासा, 10 मोबाइल हुए बरामद

Alwar: अलवर अरावली विहार थाना पुलिस ने अलवर शहर में हो रही सिलसिले वार मोबाईल स्नेचिंग की वारदातों का खुलासा करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से 10 मोबाइल बरामद किए हैं. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather : फिर एक बार एक्टिव हुआ मानसून, अगले कुछ दिन झमाझम बारिश का अलर्ट

पुलिस गिरफ्त में आए बदमाशों को लेकर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि, 24 मई  को परिवादी शारदा सैनी ने काजडा पुलिस थाना पिलानी में  दर्ज कराया था. जिसमें  23 मई  की शाम ज्योतिराव फुले सर्किल से मिल्ट्री हॉस्पिटल की तरफ जा रही थी. उसी समय मेरे घर से फोन आया. फोन पर बात करने  के दौरान  मेरे पीछे से एक मोटर साईकिल पर सावर 3 लड़कों ने मेरा मोबाईल छीनकर फरार हो गये.

 रिपोर्ट को  गंभीरती से लेते हुए , थानाधिकारी पुलिस थाना अरावली विहार व डीएसटी की टीम गठित की गई. इसी क्रम में 13 फरवरी 2022 को परिवादी सुनील कुमार  ने दर्ज कराया कि 09 फरवरी 2022 को मैं लाईब्रेरी से मेरे स्कीम नं० 8 स्थित किराए के कमरे पर जा रहा था .  उसी समय मेरे पास फोन पर मेरे एक परिचित का फोन आया.  फोन पर बात करते हुए जैसे ही सरस डेयरी के पास पीड़ित पंहुचा तो पीछे से 3 लडके मोटर साईकिल पर आए और  मेरा मोबाईल छीनकर फरार हो गए. जिसकी रिपोर्ट मैंने थाने में दर्ज करवाई.

इसके बाद गठित टीमक जरिए उच्चाधिकारियों के निर्देशन में रहते हुए जांच पड़ताल की गई. इसमें पुलिस ने  साईक्लोन सैल से तकनीकी सहायता भी प्राप्त की गई. इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए 4 स्नैचरो को पुलिस ने दबोचा, जिनके कब्जे से वारदात में उपयोग में ली गई मोटर साईकिल सहित विभिन्‍न जगहों से छीने हुए कुल 10 मोबाईल बरामद किए गए है. 

बता दें कि, गिरफ्तार हुए चारों आरोपी  किराए पर कमरा लेकर रह रहे है. इन बदमाशों के खिलाफ  दौसा के महया थाने में लूट का मामला  दर्ज है. 01अगस्त 2022 को भी ये अलवर शहर से मोबाईल छीनने की वारदात करने के फिराक में थे . इसी दौरान पुलिस को सूचना मिल गई और पुलिस ने इन चारों स्नैचरों को दबौचा. पुलिस ने बताया कि, उदयसिह मीना ,हरिओम मीना, हितेश कुमार मीना एवं राजकुमार मीना को गिरफ्तार किया गया है. 

फिलहाल इस मामले पर  स्नैचरों से गहन पूछताछ की जा रही है जिनसे अन्य वारदातें खुलने की संभावना है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से अब तक की पूछताछ के  पर सामने आया है कि, ये लोग अक्सर शाम के वक्‍त अपने ठिकानों से मोटर साईकिल से निकलते है और शहर में सुनसान जगहो पर घूमते रहते है. जैसे ही कोई राहगिर मोबाईल पर बात करता हुआ जाता है तो उसके नजदीक पहुंच कर मोबाईल छीन लेते है.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news