Alwar Weather: अलवर में हाड़ कंपाती सर्दी, पारा 3 डिग्री तक पहुंचा
Advertisement

Alwar Weather: अलवर में हाड़ कंपाती सर्दी, पारा 3 डिग्री तक पहुंचा

Alwar Weather: अलवर में विगत तीन दिनों से कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. लोग दिन में भी अलाव का सहारा ले रहे हैं. बिगत दो दिनों से अलवर का तापमान न्यूनतम 3 डिग्री बना हुआ है. इस हाड कपा देने वाली सर्दी में लोग घरों में कैद है.

Alwar Weather

Alwar Weather: अलवर में विगत तीन दिनों से कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. लोग दिन में भी अलाव का सहारा ले रहे हैं. बिगत दो दिनों से अलवर का तापमान न्यूनतम 3 डिग्री बना हुआ है. इस हाड कपा देने वाली सर्दी में लोग घरों में कैद है. बाजार में भी चहल-पहल 12 बजे बाद ही दिखाई देती है .वही शहरी क्षेत्र के आसपास के इलाकों में कोहरा रहने से लोगों का शहर की तरफ आना ही काम हो गया है. 

तापमान 3 डिग्री सेल्सियस पर स्थिर
अलवर जिले में शीतलहर का दौर जारी है. रविवार ,सोमवार और मंगलवार को न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस पर स्थिर है. मैदानी इलाकों में राजस्थान में सबसे कम तापमान अलवर का रहा है. शहर के बाहरी भागों में ग्रामीण क्षेत्रों में सबसे ज्यादा कोहरा छाया हुआ है. कोहरे के बीच सूरज की धूप प्रभाव नहीं दिखा पा रही. वही शाम को भी तेज गलन भरी सर्द हवाएं चल रही हैं. जिससे लोग घरों में जल्दी चले जाते हैं. 

न्यूनतम तापमान 8 डिग्री 
मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार के बाद सर्दी का गलन का असर ज्यादा रहेगा और बारिश की संभावना बनी हुई है. वहीं अगर देखा जाए तो विगत एक हफ्ते से न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 12 से 15 डिग्री के बीच बना हुआ है. अलवर शहर से निकलते हर हाईवे पर कोहरा बना हुआ है अलवर से बहरोड जाना हो या अलवर से भिवाड़ी या अलवर से थानागाजी या अलवर से रामगढ़ सभी जगह विजिबिलिटी 100 मीटर से भी कम रह गई है. वाहन चालकों को रेंगते हुए देखा गया है.

चिकित्सकों का कहना है सर्दी से बचाव का सहारा केवल गर्म कपड़े हैं. अपने सिर पर टोपा लगाए और पैरों में मौजे पहन के रखें. आवश्यक हो तो ही घरों से बाहर निकले. आगामी तीन दिनों में बारिश होने की सतत संभावना है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन, लोगों की दिनचर्या पर पड़ा असर

Trending news