अलवर नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों ने आज नगर परिषद गेट पर किया प्रदर्शन, वाल्मीकि समाज ने जताया विरोध
Advertisement

अलवर नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों ने आज नगर परिषद गेट पर किया प्रदर्शन, वाल्मीकि समाज ने जताया विरोध

अलवर में कर्मचारी नेता बाबूलाल ने बताया कि सफाई कर्मियों की भर्ती में अन्य वर्ग को शामिल करना उनके साथ अन्याय है , 2018 में भी नगर परिषद में सफाई कर्मचारियों की भर्ती में अन्य वर्गों के भर्ती की गई थी उन्हें कभी भी सफाई पर नहीं लगाया जाता. सफाई कर्मचारियों का आरोप हैं कि अन्य वर्गों के लोग उनके अधिकारों को छीनने में लगे हुए है. 

अलवर नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों ने आज नगर परिषद गेट पर किया प्रदर्शन, वाल्मीकि समाज ने जताया विरोध

Alwar News: राजस्थान सरकार द्वारा प्रदेश में करीब 30 हजार सफाई कर्मियों की शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया को निरस्त कर देने से अलवर नगर परिषद के सभी सफाई कर्मचारियों ने आज नगर परिषद गेट पर प्रदर्शन किया. साथ ही आरोप लगाए भाजपा हो या कांग्रेस सफाई कर्मचारियों की भर्ती में अन्य वर्गों को शामिल कर वाल्मीकि समाज के साथ अन्याय किया जाता रहा है.

अपनी मांगों को लेकर सफाई कर्मचारियों ने हाथ में झाड़ू लेकर नगर परिषद गेट के बाहर प्रदर्शन किया , राजस्थान सरकार द्वारा निकाली गई सफाईकर्मियों की भर्ती प्रक्रिया पर आगामी आदेश तक रोक लगा देने से वाल्मीकि समाज मे आक्रोश पनप रहा है.

कर्मचारी नेता बाबूलाल ने बताया ,सफाई कर्मियों की भर्ती में अन्य वर्ग को शामिल करना उनके साथ अन्याय है , 2018 में भी नगर परिषद में सफाई कर्मचारियों की भर्ती में अन्य वर्गों के भर्ती की गई थी उन्हें कभी भी सफाई पर नहीं लगाया जाता. सफाई कर्मचारियों का आरोप हैं कि अन्य वर्गों के लोग उनके अधिकारों को छीनने में लगे हुए है , जबकि उनके समाज द्वारा पीढी दर पीढ़ी साफसफाई, मैला ढोने का काम होता आ रहा है सफाई कर्मचारी बाबूलाल ने बताया कि सफाई कर्मियों की पांच मांग हैं जिनको पूरा होने पर अब सफाईकर्मी काम पर लौटेंगे.

ये भी पढ़ें- Baran News: तेज आंधी में उड़ा महंगाई राहत कैंप, खंभा गिरने से एक कार्मिक गंभीर रूप से घायल

उन्होंने बताया की मांग पत्र मे 30 हजार पदों की भर्ती मे वाल्मीकि समाज के लोगों को शामिल करने,अन्य वर्गों से लगे 2018 मे सफाईकर्मियों को सफाई कार्य में लगाने, ऑफलाइन आवेदन करने,वाल्मिकी समाज के लिए अनुभव प्रमाणपत्र की अनिवार्यता समाप्त करने सहित कई मांग है.

Trending news