अलवर में 7 कॉलेजों में से तीन पर NSUI ने की जीत दर्ज तो ABVP ने सिर्फ एक कॉलेज में मारी बाजी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1322680

अलवर में 7 कॉलेजों में से तीन पर NSUI ने की जीत दर्ज तो ABVP ने सिर्फ एक कॉलेज में मारी बाजी

Alwar Student Union Election: अलवर में 7 कॉलेजों में से तीन पर NSUI ने की जीत दर्ज की वहीं तो ABVP सिर्फ एक कॉलेज में बाजी मारने में सफल रहा.

अलवर में 7 कॉलेजों में से तीन पर NSUI ने की जीत दर्ज तो ABVP ने सिर्फ एक कॉलेज में मारी बाजी

Alwar Student Union Election: अलवर शहर में सात महाविद्यालयों में हुए चुनावों में सबसे पहले बात बाबू शोभाराम कला महाविद्यालय में सबसे ज्यादा छात्र संख्या थी, कला महाविद्यालय में एसएफआई के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी साजिद खान ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी रोहित पटेल को 187 मतों के अंतर से हराया. जबकि उपाध्यक्ष पर ऋषभ सक्सेना ने हितेश पटेल को 232 मतों से पराजित किया.

महासचिव पद के प्रत्याशी गौरव शर्मा ने अमन जगदीश को 101 वोट से हराया और संयुक्त सचिव पद पर छात्रा सोनिया ने कांटे की टक्कर में अपने निकटतम प्रतिद्वंदी अरूण पटेल पर 37 मतों के अंतर से जीत हासिल की. जीतने के बाद प्रत्याशी साजिद खान ने बताया कि मैं हमेशा से पहले भी छात्र हित के लिए कार्य करता आया हूं और आगे भी छात्र हित के लिए कार्य करता रहूंगा कॉलेज में किसी भी तरह की छात्र छात्राओं को परेशानी नहीं आने दी जाएगी. कॉलेज में होने वाली स्पोर्ट्स की गतिविधियों को आगे बढ़ाने का काम किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मेरी जीत सर्व समाज के छात्र-छात्राओं द्वारा हुई है जिसके लिए मैं उनका हमेशा आभारी रहूंगा और किसी भी छात्र छात्राओं को कॉलेज में होने वाली परेशानियों को लेकर जो भी संघर्ष करना पड़ेगा और संघर्ष भी करूंगा.

राजकीय गौरी देवी महिला महाविद्यालय में एबीवीपी प्रत्याशी की हुई जीत
गौरी देवी महिला महाविद्यालय में एबीवीपी अध्यक्ष पद पर जया सैनी ने जीत दर्ज की है, एबीवीपी के पैनल पर अध्यक्ष पद पर जया सैनी, उपाध्यक्ष पद पर भावना नरूका, महासचिव पद पर दिपमाला और संयुक्त सचिव के पद पर दीक्षा सैनी ने विजय प्राप्त की है. अध्यक्ष पद पर जीत हासिल करने वाली जया सैनी ने बताया कि महाविद्यालय में खेल शिक्षक का अभाव है, वहीं कॉलेज परिसर में साफ सफाई सहित छात्राओं की अन्य समस्याओं को हल किया जाएगा .उन्होंने कहा कि कॉलेज में पढ़ने वाली हर छात्राओं की समस्याओं पर उनका ध्यान रखा जाएगा, जो भी छात्राओं को कॉलेज में आने वाली परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा.

वाणिज्य महाविद्यालय में एनएसयूआई का कब्जा
वाणिज्य महाविद्यालय में हुए चुनाव का शनिवार को मतगणना के बाद परिणाम की घोषणा हुई. जिसमें एनएसयूआई के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी कजई हुसैन ने जीत दर्ज कराते हुए अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी लवली को 212 मत से पराजित किया. जबकि उपाध्यक्ष पद पर दिनेश कुमार ने मात्र सात मतों से जीत हासिल की. महासचिव पद पर विशेष जैन ने 234 मतों से एवं संयुक्त सचिव पद पर कीर्ति पाल ने 137 मतों के अंतर से जीत दर्ज कराई. वाणिज्य महाविद्यालय में इस बार एनएसयूआई ने अपना परचम पहराया.

मत्स्य यूनिवर्सिटी में निर्दलीय प्रत्याशी ने मारी बाजी

महाराजा भृतहरि मत्स्य विश्वविद्यालय में छात्र संघ के चुनाव परिणाम में निर्दलीय उम्मीदवार ने बाजी मारी. अध्यक्ष पद पर निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष गुर्जर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से 8 मतों के अंतर के साथ जीत हासिल की. और वहीं उपाध्यक्ष पद पर शेर सिंह वर्मा, महासचिव पद पर मुस्ताक विजयी घोषित किए गए . संयुक्त सचिव पद पर सचिन निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए. विद्यालय निर्वाचन अधिकारी ने परिणामों की घोषणा करते हुए बताया कि कुल 131 मत डाले गए. महासचिव पद के प्रत्याशी मुस्ताक को 83 मत, उपाध्यक्ष शेर सिंह वर्मा को 72 मत और अध्यक्ष पद के उम्मीदवार सुभाष चंद गुर्जर को 48 मत प्राप्त हुए.

राजकीय राजऋषि महाविद्यालय में एनएसयूआई का रहा कब्जा

अलवर के राजऋर्षि महाविद्यालय में इस बार एनएसयूआई ने अपना परचम फहराते हुए अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज कराई है. राज ऋषि महाविद्यालय में एनएसयूआई के अमित बैरवा अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए, जबकि उपाध्यक्ष पद पर प्रवेश वर्मा, महासचिव पद पर नमन और संयुक्त सचिव पद पर हैप्पी यादव ने विजय प्राप्त की. राजकीय महाविद्यालय के चुनाव अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया अमित बैरवा ने 304 मतों के अंतर से जीत हासिल की है. उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी प्रणव शर्मा ने 510 मतों से, महासचिव पद के उम्मीदवार नमन ने 843 मत और संयुक्त सचिव हैप्पी यादव ने 49 मत से जीत हासिल की है. महाविद्यालय निर्वाचन अधिकारी द्वारा सभी जीते हुए प्रत्याशियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाते हुए प्रमाण पत्र सौंपा गए.

संस्कृत महाविद्यालय छात्र संघ चुनावो में दो मतों से एनएसयूआई के देवेंद्र कुमार विजयी

अलवर शहर के सात कॉलेजों में सुबह 10 बजे छात्र संघ चुनावो की मतगणना शुरू हुई , जिसमे सबसे पहले परिणाम संस्कृत कॉलेज के आये जहा एनएसयूआई के देवेंद्र कुमार दो मतों से विजयी घोषित हुए . प्राचार्य वेद प्रकाश गुप्ता ने बताया अलवर के राजकीय शास्त्री संस्कृत महाविधालय में सुबह दस बजे मतगणना शुरू हुई, यहां सिर्फ 104 ही मतदाता थे जिसके चलते सबसे पहले परिणाम यहां घोषित हुए, यहां कुल 94 मत डले थे. जिसमें अध्यक्ष पद के प्रत्याशी देवेंद्र कुमार को 46 मत मिले. जो दो वोटों से विजयी घोषित हुए .वहीं उपाध्यक्ष पद पर भी मोहित को 45 मत मिले. वह भी दो मतों से विजयी हुए है, साथ ही अन्य दो पदों पर ताराचंद और  पुष्पेंद्र कुमार पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं.

विधि महाविद्यालय अलवर में निर्दलीय प्रत्याशी की हुई जीत

अलवर राजकीय विधि महाविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष पद पर निर्दलीय धारा सिंह ने 121 मत प्राप्त करते हुए 21 मतों से जीत हासिल की है. वहीं विधि महाविद्यालय के छात्र संघ उपाध्यक्ष पद पर रघु यादव ने 161 मत प्राप्त करते हुए अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से 71 मत अधिक मत प्राप्त कर जीत का झंडा गाढ़ा है. वहीं महासचिव पद पर पूजा ने सो मत प्राप्त किए और अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को 27 मतों से पराजित किया है. विधि महाविद्यालय के अध्यक्ष पद पर चुने गए धारा सिंह जिले के मंडावर गांव निवासी हैं. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि महाविद्यालय में छात्र हितों के लिए संघर्ष जारी रहेगा. छात्र हित के कार्य को प्राथमिकता से निपटाने का काम किया जाएगा. कुल मिलाकर शहर के सात कॉलेजों में से तीन पर एनएसयूआई, एक पर एबीवीपी, एक पर एसएफआई और दो पर निर्दलीयों ने जीत दर्ज की है.

अपने जिले की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें ये भी हैं... Aaj Ka Rashifal : आज शनिवार को वृषभ और कुंभ को हो सकती है टेंशन, कन्या सेहत पर ध्यान दें

पायलट ने आजाद के इस्तीफे की टाइमिंग पर खड़े किए सवाल, यूं साधा निशाना

Trending news