राजस्थान को लेकर दिल्ली में आज बड़ी बैठक, कांग्रेस की चौथी सूची को लेकर मंथन, टिकट दावेदार भी पहुंचे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1935250

राजस्थान को लेकर दिल्ली में आज बड़ी बैठक, कांग्रेस की चौथी सूची को लेकर मंथन, टिकट दावेदार भी पहुंचे

राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में एक महीने से भी कम समय बचा है, कांग्रेस बाकी उम्मीदवारों पर फैसला करने के लिए दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक करेगी.

राजस्थान को लेकर दिल्ली में आज बड़ी बैठक, कांग्रेस की चौथी सूची को लेकर मंथन, टिकट दावेदार भी पहुंचे

Rajasthan Election: राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में एक महीने से भी कम समय बचा है, कांग्रेस बाकी उम्मीदवारों पर फैसला करने के लिए दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक करेगी. स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक रविवार शाम को राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी के वॉर रूम में होगी.

बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष गौरव गोगोई, राज्य प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और राज्य इकाई प्रमुख और अन्य शामिल होंगे. बैठक में शामिल होने के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शनिवार रात राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे. इसके बाद पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) इस पर अंतिम फैसला लेगी.

कांग्रेस पहले ही राजस्थान के लिए 200 में से 95 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। पार्टी ने 21 और 22 अक्टूबर को 33 और 43 उम्मीदवारों के साथ राजस्थान के लिए दो सूचियां जारी की थीं. 26 अक्टूबर को, पार्टी ने अपनी तीसरी सूची में 19 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे. सबसे पुरानी पार्टी ने अपनी तीसरी सूची उस दिन जारी की जब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राज्य इकाई प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा के परिसर सहित 11 से अधिक स्थानों पर तलाशी ली. ईडी ने फेमा मामले में अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को भी पूछताछ के लिए बुलाया.

पार्टी ने अपनी तीन सूचियों में ज्यादातर मौजूदा विधायकों के नाम बताए है. 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा के लिए मतदान 25 नवंबर को पुनर्निर्धारित किया गया है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी. कांग्रेस की नजर राजस्थान में लगातार दूसरे कार्यकाल पर है और उसने रेगिस्तानी राज्य में कई जन-समर्थक योजनाएं शुरू की हैं और शुक्रवार को सात गारंटी की भी घोषणा की.

ये भी पढ़ें-

Rajasthan Weather Update: नया पश्चिमी विक्षोभ हो रहा सक्रिय, जानिए मौसम पर कैसा पड़ेगा प्रभाव

राजस्थान: अवैध सामग्री जब्त करने के मामले में हर दिन नए रिकॉर्ड,17 दिन में 300 करोड़ का आंकड़ा पा

Trending news