बांसवाड़ा में 32 करोड़ की लागत से चल रहा विकास कार्य,मंत्री और सभापति की पहल से हो रहा विकास
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1511269

बांसवाड़ा में 32 करोड़ की लागत से चल रहा विकास कार्य,मंत्री और सभापति की पहल से हो रहा विकास

 नगर परिषद की ओर से राजस्थान के बांसवाड़ा शहर में इस साल कई विकास कार्य कराए जा रहे हैं. जिससे शहर का विकास होगा और शहर और सुंदर दिखेगा. 

बांसवाड़ा में 32 करोड़ की लागत से चल रहा विकास कार्य,मंत्री और सभापति की पहल से हो रहा विकास

Banswara: बांसवाड़ा शहर के विकास को लेकर यह साल 2023 बहुत ही महत्वपूर्ण है. इस साल शहर में 32 करोड़ की लागत से विकास कार्य होने है,इन सभी कार्यों का निर्माण शुरू हो चुका है और इस साल यह सभी विकास कार्य पूर्ण हो जाएंगे. जिससे शहर की जनता को लाभ मिलेगा और नगर परिषद की आय बढ़ेगी.

राजस्थान के बांसवाड़ा शहर में नगर परिषद की ओर से इस साल कई विकास कार्य कराए जा रहे हैं. जिससे शहर का विकास होगा और शहर और सुंदर दिखेगा. इन विकास कार्यों से शहर की जनता को लाभ मिलेगा और नगर परिषद की आय भी बढ़ेगी. शहर में नगर परिषद सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी की पहल से 32 करोड़ के विकास कार्य शुरू हो चुके है जो इस साल में पूरे हो जाएंगे. शहर में हो रहे विकास में महत्वपूर्ण भूमिका प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और बांसवाड़ा विधायक और जनजाति मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया की है.

सभापति त्रिवेदी ने सीएम और मंत्री के सहयोग से शहर में विकास को लेकर एक रूपरेखा तैयार की जिसमें इसी साल में विकास कार्य पूरा किया जायेगा. शहर में नगर परिषद की ओर से कॉलेज रोड पर पाथ वे,नगर परिषद के बाहर शॉपिंग कॉम्प्लेक्स,कुशलबाद मैदान में स्टेडियम,जयपुर मार्ग पर टाउन हॉल, फूड कोट,पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय हरिदेव जोशी का संग्रालय,और शहर के प्रमुख मार्ग पर डेकोरेटिव लाइट लगाई जा रही है. शहर में यह सभी कार्य इसी साल पूरे होंगे.

15 करोड़ की लागत से बनेगा टाउन हॉल

बांसवाड़ा शहर के जयपुर मार्ग पर नगर परिषद की ओर से 15 करोड़ की लागत से टाउन हॉल का निर्माण किया जा रहा है,इसका कार्य शुरू हो चुका है. इस टाउन हॉल में 1200 लोगो के बैठने की व्यवस्था रहेगी और यहां पर एक पार्टी हॉल भी बनाया जा रहा है. जिसमें शहर की जनता अपने कार्यक्रम कर सकेगी.

शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का निर्माण

बांसवाड़ा शहर के नगर परिषद के समीप 8 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का निर्माण कार्य चल रहा है,इस कॉम्प्लेक्स से नगर परिषद को अच्छी आय होगी और व्यापारियों को प्राइम लोकेशन पर शॉप मिलेगी.

कुशलबाग मैदान का विकास

शहर के मध्य कुशलबाग मैदान में नगर परिषद 3 करोड़ 50 लाख रुपए खर्च करके स्टेडियम बना रही है. मैदान के चारों तरफ स्टेडियम जैसी जनता के बैठने के लिए सीढ़ियां बनाई जाएगी,और पूरा मैदान में हरी घास लगाई जाएगी,साथ की मैदान में डेकोरेटिव और हाई मास्क लाइट लगाई जाएगी.

पाथ वे का निर्माण

शहर के डूंगरपुर मांग पर कॉलेज के समीप नगर परिषद की ओर से एक करोड़ की लागत से पाथ वे का निर्माण किया जा रहा है. यहां डेकोरेटिव लाइट,और सूर्य नमस्कार की 12 मूर्तियां लगाई जा रही है. इसका कार्य भी तेज गति से चल रहा है.

डेकोरेटिव लाइट

शहर के प्रमुख मार्ग पर नगर परिषद की ओर से तीन करोड़ की लागत से डेकोरेटिव लाइट लगाई जा रही है,अभी उदयपुर मार्ग पर यह लाइट लग चुकी है,इसके बाद लिंक रोड,रतलाम रोड और कॉलेज मार्ग पर लगाई जाएगी.

50 लाख की लागत से बन रहा फूड कोट

शहर के जयपुर मार्ग पर 50 लाख रुपए की लागत से नगर परिषद की ओर से फुड कोट का निर्माण किया जा रहा है. यहां एक जगह शहर की जनता के लिए सभी नाश्ता और खाने की चीजें मिलेंगी.

पूर्व मुख्यमंत्री का संग्रालय

शहर के जयपुर मार्ग पर नगर परिषद की ओर से वागड़ के विकास पुरुष और राजस्थान के 3 बार मुख्यमंत्री रहे स्वर्गीय हरिदेव जोशी का संग्रालय 50 लाख की लागत से बनाया जा रहा है. इस संग्रालय में जोशी की जीवनी के बारे में बताया जाएगा.

बांसवाड़ा नगर परिषद सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी ने बताया कि इस साल 2023 में नगर परिषद की ओर से 32 करोड़ से भी अधिक के विकास कार्य शहर में किए जा रहे है ,शहर के कॉलेज रोड पर पाथ वे,नगर परिषद के बाहर शॉपिंग कॉम्प्लेक्स,कुशलबाद मैदान में स्टेडियम,जयपुर मार्ग पर टाउन हॉल, फूड कोट,पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय हरिदेव जोशी का संग्रालय,और शहर के प्रमुख मार्ग पर डेकोरेटिव लाइट लगाई जा रही है. शहर में यह सभी कार्य इसी साल पूरे होंगे.

Reporter- Ajay Ojha

Trending news