शिक्षक भर्ती 2022 में फर्जीवाड़ा, बांसवाड़ा पुलिस ने 10 लोगों को किया डिटेन, हो सकते बड़े खुलासे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2301912

शिक्षक भर्ती 2022 में फर्जीवाड़ा, बांसवाड़ा पुलिस ने 10 लोगों को किया डिटेन, हो सकते बड़े खुलासे

राजस्थान में बांसवाड़ा पुलिस ने शिक्षक भर्ती परीक्षा 2022 में डमी केंडिडेट बैठाने के मामले में बड़ा खुलासा किया है. पुलिस लगातार शिक्षक भर्ती मामले में शिक्षकों और एजेंट को डिटेन कर रही है. पुलिस को बड़े रैकेट की भी आशंका बनी हुई है.

banswara News - ZEE Rajasthan

Banswara News: बांसवाड़ा पुलिस ने शिक्षक भर्ती परीक्षा 2022 में डमी केंडिडेट बैठाने के मामले में बड़ा खुलासा किया है. पुलिस लगातार शिक्षक भर्ती मामले में शिक्षकों और एजेंट को डिटेन कर रही है. पुलिस को बड़े रैकेट की भी आशंका बनी हुई है. एसपी हर्षवर्धन अग्रवाला खुद इस मामले की कमान संभाले हुए है और अपने अधिकारियो से लगातार इस मामले की पल पल की अपडेट भी ले रहे है. 

पुलिस ने अब तक इस मामले में 10 जनों को डिटेन किया है,जिसमे 5 शिक्षक, एक शिक्षिका और 3 एजेंट को डिटेन किया है. पुलिस कुछ सरकारी कर्मचारी की भी तलाश कर रही है. इस मामले में बांसवाड़ा पुलिस ने सांचौर के एक कथित एजेंट को भी पकड़ा है. यह गढ़ी के ग्राम विकास अधिकारी ( वीडीओ) सकन खड़िया के संपर्क में था.

 वीडीओ खड़िया एक दूसरे एजेंट सेवालाल के जरिए ऐसे अभ्यर्थियों को तलाशता जो उनकी जगह एग्जाम में डमी कैंडिडेट बैठाने और 12-12 लाख रुपए देने के लिए राजी हो. इसलिए खड़िया भी पुलिस रडार पर है. वह 17 जून से कार्यालय नहीं आ रहा है.

संदेह है कि वीडीओ खड़िया सांचौर के एजेंट के संपर्क में था. जिसके जरिए वीडीओ सेवालाल के जरिए ऐसे अभ्यर्थी ढूंढवाता था. सेवालाल मुख्य रूप से ट्रैक्टर चालक है, लेकिन पिछले कुछ समय से सेंडनानी के सरकारी स्कूल में आईटीसी लैब में एनजीओ के जरिए नौकरी पर लगा था. वहीं शिक्षा निदेशालय से अभ्यर्थियों के दस्तावेज मांगे हैं, जिससे की जांच में और तेजी लाई जा सके. पुलिस को परीक्षा में डमी केंडिडेट बैठाने में बड़ा रैकेट होने की आशंका है. मामले में एक अन्य वीडीओ और एक प्रिंसिपल की भूमिका भी संदेह है. अब एसओजी भी बांसवाड़ा पुलिस के संपर्क में है. वही शिक्षा विभाग के 4 शिक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

Trending news