close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बारां: नलों में आ रहे दूषित पानी से लोग परेशान, जलदाय विभाग ने टेस्टिंग के लिए भेजे सेंपल

अधिकारियों ने समस्या को देखते हुए सहायक अभियंता आदित्य कुमार सक्सेना तथा कनिष्ठ अभियंता पुष्पेंद्र सिंह को निर्देश दिए.

बारां: नलों में आ रहे दूषित पानी से लोग परेशान, जलदाय विभाग ने टेस्टिंग के लिए भेजे सेंपल
अधिकारियों के दौरे के बाद लोगों को समस्या से निजात मिलने की उम्मीद है.

राम मेहता, बारां: शाहबाद उपखंड मुख्यालय पर नलों में आ रहे गंदे पानी को लेकर विभाग के आला अधिकारियों ने शाहबाद पहुंचकर प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया और जलापूर्ति का जायजा लिया. जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता आनंद प्रकाश तथा अधिशासी अभियंता एमबी मीणा ने जैन मंदिर पुराना अस्पताल गली क्षेत्र में पहुंचकर नलों में आ रही पानी की समस्या को देखा. वहीं उनके साथ आई टीम ने जगह-जगह नलों से पानी के सैंपल लिए और मौके पर ही टेस्टिंग की. इसके साथ ही लगभग आधा दर्जन नलों का सैंपल भरकर लैब टेस्टिंग के लिए अपने साथ ले गए. 

अधिकारियों ने समस्या को देखते हुए सहायक अभियंता आदित्य कुमार सक्सेना तथा कनिष्ठ अभियंता पुष्पेंद्र सिंह को निर्देश दिए. नलों से आ रहे गंदे पानी की समस्या को प्राथमिकता से हल किया जाए और संभावित स्थानों को चिन्हित कर जांच के आदेश दिए.

क्षेत्र में पिछले दिनों जलदाय विभाग द्वारा नई लाइन बिछाई गई है और इस नई लाइन में गंदा पानी और बिना छोड़े पानी आ रहा है. जिससे आम लोगों को पानी की समस्या हो रही है. वहीं दूषित पानी से बीमारियां फैलने की भी आशंका बनी हुई है. अधिकारियों के दौरे के बाद लोगों को समस्या से निजात मिलने की उम्मीद है.