Rajasthan live News: प्रतापगढ़ कोतवाली थाने के तीन पुलिसकर्मी निलंबित,2 घंटे संदिग्ध से पूछताछ कर बिना किसी अधिकारी को बताकर छोड़ने पर हुई कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2410476

Rajasthan live News: प्रतापगढ़ कोतवाली थाने के तीन पुलिसकर्मी निलंबित,2 घंटे संदिग्ध से पूछताछ कर बिना किसी अधिकारी को बताकर छोड़ने पर हुई कार्रवाई

Rajasthan live News, 31 August 2024: राजस्थान में आज का दिन बेहद खास है. जयपुर में भाजपा के सदस्यता अभियान का पीएम मोदी आज शुभारंभ करने वाले हैं. वहीं राजस्थान में सदस्यता अभियान की शुरुआत 3 सितंबर से होगी. सीएम भजनलाल शर्मा जनसंघ के कार्यकर्ता को बीजेपी का सदस्य बनाएंगे. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.

Rajasthan live News: प्रतापगढ़ कोतवाली थाने के तीन पुलिसकर्मी निलंबित,2 घंटे संदिग्ध से पूछताछ कर बिना किसी अधिकारी को बताकर छोड़ने पर हुई कार्रवाई
LIVE Blog

Rajasthan live News, 31 August 2024: राजस्थान में आज का दिन बेहद खास है. जयपुर में भाजपा के सदस्यता अभियान का पीएम मोदी आज शुभारंभ करने वाले हैं. वहीं राजस्थान में सदस्यता अभियान की शुरुआत 3 सितंबर से होगी. सीएम भजनलाल शर्मा जनसंघ के कार्यकर्ता को बीजेपी का सदस्य बनाएंगे.  राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.

02 September 2024
17:27 PM

दिल्ली/ जयपुर 

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले, इस बार का सदस्यता अभियान 10 करोड़ पार होगा

भाजपा का राष्ट्रीय सदस्यता अभियान की शुरुआत कार्यक्रम में बोले

देश में छोटी बड़ी 1500 पार्टियां हैं, लेकिन बीजेपी इनसे अलग

बीजेपी प्रजातांत्रितक तरीके से चलती है

18 करोड़ सदस्यत होने के बावजूद  हर छह साल में सदस्यता का नवीनीकरण करना पड़ता है

इस बार हमें दस करोड़ सदस्य संख्या पार करनी है

भाजपा अकेली पार्टी  प्रदेश,जिला मंडल शक्ति केंद्र पर सदस्यता का काम 

सदस्यता अभियान के बाद सक्रीय सदस्य अभियान 

फिर बूथ, मंडल जिला प्रदेश और देश का चुनाव होगा

17:26 PM

प्रतापगढ़ कोतवाली थाने के तीन पुलिसकर्मी निलंबित

बस में तस्कर और उसके साथी की सूचना पर संदिग्ध को पूछताछ के लिए थाने लेकर आए थे पुलिसकर्मी

दो घंटे की पूछताछ कर बिना किसी अधिकारी को बताकर छोड़ने पर की गई कार्रवाई

कोतवाली थाने के प्रद्युमन सिंह, महेंद्र और अमरचंद को कार्यवाहक एसपी बनवारीलाल ने किया निलंबित

सूत्रों के मुताबिक तस्करों से पैसों की लेनदेन करने आया था संदिग्ध

पुलिस के तीन कर्मचारियों ने बिना अधिकारियों को बता पूछताछ कर छोड़ा तो हुआ संदेह

पुलिसकर्मियों पर पैसों की लेनदेन के भी खड़े हो रहे सवाल

एसपी बोले संदिग्ध के पास कुछ नहीं मिला, अधिकारियों से सूचना छिपाने के लिए तीनों को किया गया है निलंबित

13:56 PM

Rajasthan live News: लाखों कीमत की अवैध शराब से भरे कन्टेनर को पकड़ा गया

सिरोही जिले के आबूरोड रीको थाना पुलिस ने बीती देर रात करीब 3 बजे एक अवैध शराब से भरे कन्टेनर को पकड़ा. मौके से एक हज़ार से अधिक शराब की पेटी बरामद की गई, जिसकी कीमत एक करोड़ से अधिक है. मामले में पुलिस ने ट्रेलर चालक को गिरफ्तार किया. एसपी अनिल कुमार बेनीवाल के निर्देश पर मावल चौकी पर लगातार नाकेबंदी की जा रही है. इसी को लेकर बीती रात को नाकेबंदी के दौरान एक कन्टेनर को रुकवा कर उसकी तलाशी ली गई. 

13:54 PM

Rajasthan live News: भाजपा का सदस्यता अभियान का पीएम मोदी आज करेंगे शुभारंभ

जयपुर में आज भाजपा के सदस्यता अभियान का शुभारंभ.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 5 बजे करेंगे अभियान का शुभारंभ. प्रदेश में 3 सितंबर को होगी सदस्यता अभियान की शुरुआत. भाजपा प्रदेश मुख्यालय में मंगलवार सुबह 11 बजे होगी अभियान की शुरुआत. सीएम भजनलाल शर्मा और प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ को सदस्य बनाकर होगी अभियान के लॉन्चिंग. सीएम भजनलाल शर्मा जनसंघ के कार्यकर्ता को बनाएंगे बीजेपी का सदस्य.

12:48 PM

Rajasthan live News: सवाईमाधोपुर की बौंली ब्रेकिंग खनन विभाग की टीम पर पथराव 

सवाईमाधोपुर की बौंली ब्रेकिंग खनन विभाग की टीम पर पथराव कर जब्तसुदा टैक्टर ट्रॉली छुड़वाने के मामले में आरोपी को किया गिरफ्तार. सूरवाल थाना पुलिस ने आरोपी को डीटेन कर बौंली पुलिस को किया सुपुर्द . जून 2019 से फरार चल रहा था ₹5000 का इनामी आरोपी राजेंद्र. टीम ने देवली गांव में जब्त किए थे आधा दर्जन टैक्टर ट्राली. दर्जनभर लोगों ने विभाग की टीम पर किया था पथराव, पांच ट्रॉली छुड़वाकर फरार हो गए थे आरोपी.

 

12:13 PM

Rajasthan live News: कोटा से आगरा के लिए शुरू हुई वंदे भारत ट्रेन

कोटा से आगरा के लिए शुरू हुई वंदे भारत ट्रेन. लोक सभा स्पीकर ओम बिरला के प्रयास से कोटा को मिली वंदे भारत ट्रेन. ऊर्जा मंत्री हीरालाल नगर कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना. यात्रियों ने कहा कोटा के लिए बहुत अच्छी सौगात.

12:08 PM

Rajasthan live News: जयपुर कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का ड्रोन सर्वे

जयपुर कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का ड्रोन सर्वे. झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र का करवा रहे हैं ड्रोन सर्वे. एकीकृत योजनाओं के तहत झोटवाड़ा विधानसभा का सर्वेक्षण. कनकपुरा 100 फीट रोड से किया ड्रोन सर्विस शुरू.

11:39 AM

Rajasthan live News: अवैध निर्माण के खिलाफ चौमूं में बड़ी कार्रवाई 

चौमूं के प्रदीप सोनी अवैध निर्माण के खिलाफ चौमूं में बड़ी कार्रवाई हुई है. बुलडोजरों का जत्था लेकर पहुंचे तहसीलदार! नदी-नालों की भूमि पर बनी अवैध फैक्ट्रियों पर होगी कार्रवाई. सामोद इलाके में करीब 20 फैक्ट्री मालिकों को थमाए नोटिस. महादेव नगर जाटावाली में गजरेगा तहसील का बुलडोजर. एक दर्जन से ज्यादा फैक्ट्रियों को किया चिन्हित. तहसीलदार डॉ विजयपाल सहित पटवारियों की टीम मौके पर. वर्ष 2018 से यह कार्रवाई चल रही थी.  10 से ज्यादा JCB देखकर फैक्ट्री मालिकों में मचा हड़कम्प.

11:38 AM

Rajasthan live News: खाजूवाला खेजड़ी की हरि लकड़ियों के साथ पिकअप जप्त

खाजूवाला खेजड़ी की हरि लकड़ियों के साथ पिकअप जप्त. अवैध रुप से खेजड़ी काटकर हो रही थी तस्करी. जीव रक्षा अध्यक्ष रामकुमार तेतरवाल की सुचना पर हुई कार्यवाही. दन्तोर वन विभाग रेंज टीम ने की कार्यवाही. खाजूवाला के 19KJD के पास की कार्यवाही. क्षेत्रीय वन अधिकारी भारवेन्द्र सिंह ने दी जानकारी.

10:56 AM

Rajasthan live News: राजस्थान के 29 जिलों के लिए आज बारिश का अलर्ट

प्रदेश में सक्रिय मानसून. आज 29 जिलों के लिए बारिश का अलर्ट. मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी किया अलर्ट. सवाईमाधोपुर, टोंक जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट. इन दोनों जिलों में मध्यम से अधिक और भारी बारिश की संभावना. डुंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, उदयपुर, कोटा, बूंदी, सीकर, चूरू, चित्तौड़गढ़ जिले के लिए येलो अलर्ट. इन सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना. कल से भारी बारिश की संभावना है.

10:54 AM

Rajasthan live News: पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे कुछ ही देर मे पहुंचेंगी बहरोड़

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे कुछ ही देर मे पहुंचेंगी बहरोड़. पूर्व यातायात मंत्री रोहिताश्व शर्मा के बेटे विकेश का निधन होने पर शोक सभा मे होंगी सामिल. दिल्ली से बहरोड़ सड़क मार्ग से आ रही है पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे. पर्यावरण मंत्री संजय शर्मा व बहरोड़ विधायक जसवंत यादव भी रहेंगे साथ. बहरोड़ गर्ल्स स्कूल के पास निवास स्थान पर हो रही है शौकसभा.

10:52 AM

Rajasthan live News: अजमेर के पार्श्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर संत शाला के नहीं खुले ताले

अजमेर के पार्श्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर संत शाला के नहीं खुले ताले. मंदिर समिति अध्यक्ष की पत्नी ने त्यागा अन्य और जल. कुछ दिन बाद से पर्युषण पर्व की होगी शुरुआत. संत शाला के स्वामित्व को लेकर चल रहा है विवाद. देर रात पुलिस द्वारा भी की गई दोनों पक्षों से समझाइश. मंदिर समिति और जैन बड़ा धड़ा पंचायत के बीच चल रहा है विवाद.

10:50 AM

Rajasthan live News: जेएलएन अस्पताल की बिजली पूरी तरह से गुल

अजमेर संभाग का सबसे बड़ा जेएलएन अस्पताल अंधेरे में. पिछले आधे घंटे से अस्पताल की बिजली पूरी तरह से है गुल. इमरजेंसी सेवा में भी बिजली अचानक हुई गुल. अस्पताल में लगी मशीनों पर भी पड़ रहा बिजली बंद होने का असर. अस्पताल में भर्ती मरीजों को भी बिजली बंद होने से परेशानी. पर्ची काटने से लेकर अन्य कंप्यूटर भी बिजली बंद होने से हुए बंद. अंदरूनी इलाके में बिजली गुल होने से आने-जाने में भी परेशानी.

10:28 AM

Rajasthan live News: नगरपालिका बोर्ड के सुस्त रवैये से लोग हो रहे परेशान

बाड़ी,धौलपुर में नगरपालिका बोर्ड के सुस्त और लापरवाह रवैये से लोग हो रहे परेशान. मेनिटिनेंस के नाम पर लाखों खर्च करने वाली नगरपालिका की रोड लाइटें पड़ी है बंद. सफाई के नाम पर लाखों खर्च करने वाली नगरपालिका की सफाई व्यवस्था ओपचारिक हो रही साबित. मॉनिटरिंग के अभाव में नगरपालिका द्वारा लाखों खर्च कर लगाए सीसीटीवी कैमरे ज्यादातर डले है बंद . दुर्दशा के शिकार पार्क व मैदान, आवारा जानवरों के हमलों से परेशान लोगों की सुध लेने को नहीं है जिम्मेदारों को फुर्सत.

10:26 AM

Rajasthan live News: बांसवाड़ा में इको फ्रेंडली गणेश प्रतिमाओं का क्रेज

बांसवाड़ा में भक्ति के साथ पर्यावरण का भी रखा जा रहा है ध्यान.  शहर में इको फ्रेंडली गणेश प्रतिमाओं का क्रेज. बड़ा शहर के युवक ने बनाई बड़ी संख्या में इको फ्रेंडली गणेश प्रतिमाएं. पेशे से इंजीनियर रक्षित त्रिवेदी बना रहे हैं गणेश प्रतिमाएं. सभी गणेश प्रतिमाएं गाय के गोबर से बनी हुई हैं. शहर में खूब हो रही इन प्रतिमाओं की बिक्री.

10:21 AM

Rajasthan live News: गणेश स्थापना को लेकर सभी मंडलों की बैठक आज

झालावाड़ के पनवाड़ में गणेश स्थापना को लेकर सभी मंडलों की बैठक आज. पनवाड़, सरखण्डिया, उम्मेदपुरा, आकोदिया सहित 12 गांवों के 50 मंडलों के कार्यकर्ता लेंगे भाग. गणेश चतुर्थी पर सभी मंडलों को मिट्टी की प्रतिमा लगाने का किया जाएगा आग्रह. पनवाड़ की बड़ी बावड़ी हनुमान मंदिर परिसर में शाम 4 बजे होगा बैठक का आयोजन. गणेश स्थापना को लेकर कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश देकर सौंपी जाएंगी जिम्मेदारियां. गणेश विषर्जन समिति अध्यक्ष गोविंद सुमन ने दी जानकारी.

10:17 AM

Rajasthan live News: लाखेरी शहर के मुख्य श्मशान घाट पर चोर रंगे हाथों पकड़े गए

लाखेरी शहर के मुख्य श्मशान घाट से लोहे की जालियां चोरी करके ले जाते दो चोर रंगे हाथों पकड़े गए.  एक अन्य चोर मोटरसाइकिल लेकर मौके से हुआ फरार लोगों ने चोरों को कबाडी की दुकान पर जाकर पकड़ा. मौके पर जमा हुई भारी भीड़. चोरों को लोगों ने किया पुलिस के हवालें. पुलिस ने किया चोरी का माल बरामद. 

10:07 AM

Rajasthan live News: डीडवाना में बस और ट्रक की हुई जोरदार टक्कर

डीडवाना में प्राइवेट बस व ट्रैकर टैंकर आपस में भिड़े. करीब एक दर्जन से अधिक लोग घायल. घायलों में स्कूली छात्राएं भी शामिल. लाडनूं टंकी चौराहे की घटना. घायलों को इलाज के लिए लाया गया सरकारी अस्पताल. 

09:44 AM

Rajasthan Live News: स्कूटी को किया आग के हवाले
राजस्थान की राजधानी में महिला लेखा पुरोहित की स्कूटी को आग के हवाले कर दिया. शहर के भीतरी हाथी चौक पर स्कूटी को जलाया गया है. वहीं पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. 

 

09:43 AM

Rajasthan Live News: वोल्वो बस से यात्री परेशान

जयपुर से दिल्ली की जाने वाली एक वोल्वो बस से यात्री परेशान आ गए हैं. रात 11:59 बजे दिल्ली जाने वाली वोल्वो बस रोजाना लेट हो रही अहि रात करीब डेढ़ से दो बजे के बीच में जयपुर से रवाना होती है. इस कारण यात्रियों को काफी समस्या का सामना करना पड़ता है. यात्री देर रात सिंधी कैंप बस स्टैंड पर बस का इंतजार करते रहते हैं. वहीं रोडवेज प्रशासन इस समस्या का समाधान नहीं निकाल पा रहा है.

08:55 AM

Rajasthan Live News: वन क्षेत्र में पांच टाइगर का मूवमेंट
करौली जिले के वैन इलाके में पांच टाइगर की मूवमेंट देखी गई है. नैनिया की रेंज में चार टाइगर का मूवमेंट देखी गई है. बता दें कि टाइग्रेस टी-135 व T-80 का अपने दो शावक के साथ मूवमेंट देखा गया है. जबकि मंडरायल रेंज में नींदर के जंगलो मे एक टाइगर T-2303 विचरण कर रहा है. वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी कर रहे ट्रैकिंग, टाइगर मूवमेंट पर वन विभाग रखे हुए है नजर. 

 

07:44 AM
Rajasthan Live News: पुलिस निभा रही सामाजिक सरोकारता
नापासर से खबर पुलिस निभा रही सामाजिक सरोकारता, पैदल रामदेवरा यात्रियों की सुरक्षा के लिए उठाए कदम, पैदल यात्रियों के बैग व टी शर्ट पर लगा रही ही रिफलेक्टर, रात्रि में होने वाले हादसों से हो सके बचाव, थानाधिकारी जसवीर के नेतृत्व में चल रही है मुहिम, सड़क सुरक्षा की भी दी जा रही है जानकारी.
07:44 AM

Rajasthan Live News: राजधानी में बारिश के बाद सड़कों पर जलजमाव 
राजधानी जयपुर में रात को तेज बारिश बारिश के बाद कई जगह सड़कों पर पानी भरा गया है. आज भी मौसम विभाग की ओर से तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है.  वहीं सितंबर महीने में भी बारिश का रिकॉर्ड टूट सकता हैं. तेज बारिश के चलते आमेर, मानसरोवर में कई जगह बिजली फॉल्ट की समस्या.

07:02 AM
Rajasthan Live News: आज सीकर दौरे पर उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी
उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी आज सीकर दौरे पर होंगी.  कुछ समय बाद जयपुर से फतेहपुर शेखावाटी के लिए रवाना होंगी दिया कुमारी.  निजी कार्यक्रमों में करेंगी शिरकत. उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी दोपहर 2 बजे रेवासा धाम में स्वामी राघवाचार्य की शोक सभा में होंगी शामिल.
06:03 AM

Rajasthan Live News: गृह राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेढम का जन्मदिन

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गृह राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेढम को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी. सिविल लाइन स्थित एक गार्डन में आयोजित किया गया था जन्मदिन समारोह. सीएम भजनलाल देर रात समारोह में पहुंचे और अपने मंत्रिमंडल सहयोगी बेढम को दी बधाई. 

06:02 AM

Rajasthan Live News: शिक्षकों की कमी से जूझ रहे सरकारी स्कूल 
राजस्थान के सरकारी स्कूल करीब 66 हजार शिक्षकों की कमी से जूझ रहे हैं. इसके लिए शिक्षा विभाग ने 17 हजार शिक्षकों को अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में भेजने का प्लान तैयार कर लिया है. मिली जानकरी के मुताबिक शिक्षा विभाग के हिंदी मीडियम स्कूलों को लेकर कोई प्लानिग नही की जा रही है.

 

Trending news