Baran News: अवैध खनन पर एक्शन,डंपर चालक गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2029935

Baran News: अवैध खनन पर एक्शन,डंपर चालक गिरफ्तार

Baran News: बारां के किशनगंज क्षेत्रीय वन अधिकारी द्वारा कार्रवाई की गई है. अवैध खनन कर पत्थर ले जाते समय वन विभाग द्वारा पत्थर से भरा डंपर जप्त किया है.

अवैध खनन पर एक्शन.

Baran News: बारां के किशनगंज क्षेत्रीय वन अधिकारी द्वारा कार्रवाई करते हुए वन विभाग की ओर से वन भूमि के समीप खनन के मामले में कार्रवाई के लिए वन विभाग की सर्विस शाखा की और से वन विभाग की टीम जांच पड़ताल करने के लिए पहुंची,रेंजर हरिराम चौधरी ने बताया की जिस जगह खनन किया जा रहा है वह वन विभाग की भूमि बताई गई है,

चालक को भी गिरफ्तार किया

वहीं, खनन आवागमन के लिए उपयोग में की जाने वाली वन भूमि विभाग की है इस कार्रवाई के चलते एक पत्थरो से भरा डंपर जप्त कर लिया गया.इसको क्षेत्रीय वन कार्यालय में खड़ा कराया गया और चालक को भी गिरफ्तार किया गया.

अवैध खनन के लिए पगार बन चुकी मिसाइई रोड स्थित वन भूमि पर धड़ल्ले से अवैध खनन जारी है वहीं कई लीजधारक अपने खनन के लिए वन भूमि से रास्ते बना कर उपयोग कर रहे हैं.

 काफी दिनों से शिकायत मिल रही थी

खनन माफिया वन भूमि का उपयोग खनन परिवहन के लिए कर रहे हैं, जिसके चलते वन भूमि पर अवैध गतिविधियों का इन दिनों बड़े पैमाने पर अवैध खनन का संचालन किया जा रहा है.बता दें कि अवैध खनन को लेकर वन विभाग की टीम को काफी दिनों से शिकायत मिल रही थी. आज टीम ने प्लान बनाकर अवैध खनन करने वालों पर नकैल कसी है. अब देखने वाली बात ये होगी कि इस कार्रवाई का कितना असर रहेगा. 

ये भी पढ़ें- Jhunjhunu news: आठवीं पास मिस्त्री ने कबाड़ से किया कमाल,बना डाला पवन चक्की का यंत्र

 

Trending news