Anta : ना बिजली ना पानी ना क्लास, खड़े होकर पढ़ते हैं यूनिवर्सिटी के छात्र
Advertisement

Anta : ना बिजली ना पानी ना क्लास, खड़े होकर पढ़ते हैं यूनिवर्सिटी के छात्र

Anta : महाविद्यालय के भवन में ना तो पंखे है ना ही बिजली है ना ही किसी प्रकार के पेयजल की व्यवस्था है

 

 Anta : ना बिजली ना पानी ना क्लास, खड़े होकर पढ़ते हैं यूनिवर्सिटी के छात्र

Anta : राजस्थान के बारां के मांगरोल कस्बे में राजकीय महाविद्यालय में छात्रसंघ अध्यक्ष राजेश गुर्जर की अगुवाई में छात्रों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए तालाबंदी की और सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए एसडीएम मुख्यालय तक जाकर मार्च प्रदर्शन किया और धरना देकर अपनी मांगों से अवगत कराया.

छात्र संघ अध्यक्ष राजेश गुर्जर ने बताया कि हम विगत कई वर्षों से महाविद्यालय को नए भवन में स्थानांतरित करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन महाविद्यालय प्रशासन इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. वर्तमान का महाविद्यालय भवन पूर्ण तरीके से जर्जर हो चुका है. जिसकी दीवार कभी भी गिर सकती है और कोई भी हादसा हो सकता है.

Aaj Ka Rashifal : सिंह और कर्क को होगी टेंशन, धनु के लव रिलेशन सुधरेंगे
वर्तमान महाविद्यालय के भवन में ना तो पंखे है ना ही बिजली है ना ही किसी प्रकार के पेयजल की व्यवस्था है, लेकिन इसके बावजूद भी यहां पर छात्रों को पढ़ने के लिये बिठाया जाता है,  यहां  प्रथम वर्ष , द्वितीय वर्ष और तृतीय वर्ष की 3 कक्षाएं लगती है. लेकिन अध्ययन के लिए मात्र दो ही कक्ष उपलब्ध है. तीसरी वर्ष के छात्रों को खड़े रहकर अध्ययन करना पड़ रहा है.

महाविद्यालय में स्टॉफ भी नहीं है केवल एक व्यक्ति के भरोसे पूरा महाविद्यालय संचालित हो रहा है. यहां पर तैनात किए गए प्रिंसिपल ने एक महीना बीत जाने के बाद भी अभी तक जॉइनिंग नहीं ली है. जिसके अभाव में महाविद्यालय के कई सारे काम प्रभावित हो रहे हैं. महाविद्यालय में शैक्षणिक गतिविधियां पूरी तरह ठप है. 

Chanakya Niti : कोई बार-बार करें अपमान तो ऐसे दिखाओं औकात

गुरुवार दोपहर बाद महाविद्यालय में ताला लगाते हुए एसडीएम मुख्यालय तक रैली निकाल कर नारेबाजी की गई और विरोध प्रदर्शन कर अपनी मांगों के लिए मांग पत्र एसडीएम को सौंपा गया छात्रों ने चेतावनी दी कि अगर आगामी 5 दिनों के अंदर छात्रों की समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया गया तो उनको मजबूरन सड़कों पर आकर जाम लगाना पड़ेगा.

रिपोर्टर- राम मेहता

Nagaur : कोर्ट के बाहर गैंगस्टर हत्याकांड की SIT कर रही जांच, बीकानेर में छुपे हो सकते है हत्यारे

 

Trending news