बाड़मेर- विधानसभा चुनाव के मद्देनजर डोडा पोस्त की खपत बढ़ी, अवैध तस्कर हुए सक्रिय
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1908867

बाड़मेर- विधानसभा चुनाव के मद्देनजर डोडा पोस्त की खपत बढ़ी, अवैध तस्कर हुए सक्रिय

Barmer latest news: विधानसभा चुनाव को लेकर अवैध डोडा पोस्त तस्कर अब पूरी तरह से सक्रिय हो गए हैं. बाड़मेर डीएसटी टीम व ग्रामीण थानाधिकारी सवाई सिंह में नेतृत्व में पुलिस टीमों ने कार्रवाई करते हुए अवैध डोडा पोस्त से भरा हुआ एक ट्रक जबत कर 10000 के इनामी बदमाश सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

 बाड़मेर- विधानसभा चुनाव के मद्देनजर डोडा पोस्त की खपत बढ़ी, अवैध तस्कर हुए सक्रिय

Barmer news: राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अवैध डोडा पोस्त तस्कर अब पूरी तरह से सक्रिय हो गए हैं. बाड़मेर डीएसटी टीम व ग्रामीण थानाधिकारी सवाई सिंह में नेतृत्व में पुलिस टीमों ने कार्रवाई करते हुए अवैध डोडा पोस्त से भरा हुआ एक ट्रक जबत कर 10000 के इनामी बदमाश सहित दो लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. डोडा पोस्ट ट्रक में झारखंड से भरकर इनामी आरोपी बाड़मेर ला रहा था.

जानकारी के अनुसार बाड़मेर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि चुनाव के मद्देनजर अवैध डोडा पोस्त की सप्लाई व स्टॉक के लिए एक ट्रक जो अवैध डोडा पोस्त से भरा हुआ है और बाड़मेर की तरफ आ रहा है. जिस पर डीएसटी टीम व ग्रामीण थानाधिकारी सवाईसिंह के नेतृत्व में बालोतरा जिले के डोली टोल नाके के पास पुलिस ने नाकाबंदी कर ट्रक को रुकवा कर तलाशी ली जिसमें करीब 45 क्विंटल अवैध डोडा पोस्ट भरा हुआ पाया गया.

यह भी पढ़े- स्पेनिश कपल को ऐसा भाया राजस्थान, घाघरा-चोली पहन हिंदू रीती-रिवाज से सजाई शादी

 पुलिस ने 10000 के ईनामी बदमाश व एक अन्य ट्रक चालक को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. कार्यवाही के बाद बालोतरा पुलिस अधीक्षक हरिशंकर भी मौके पर पहुंचे वहीं अवैध डोडा पोस्त से भरे ट्रक को कल्याणपुर थाने लाकर खड़ा करवाया गया है. पुलिस अब दोनों ही आरोपियों से अवैध डोडा पोस्ट सप्लाई को लेकर गहन पूछताछ करने में जुट गई है.

बाड़मेर एसपी दिगंत आनंद और बालोतरा एसपी हरिशंकर के निर्देशन में ग्रामीण थाना पुलिस CI सवाई सिंह और डीएसटी टीम के निम्बसिंह, भूपेंद्र और शिवरतन मय टीम ने आचार संहिता के कुछ घंटों बाद कार्रवाई करते हुए बड़ी मात्रा में अवैध डोडा- पोस्त जब्त किए है. पुलिस टीम ने देवाराम पुत्र भानाराम निवासी पोषाल शिव बाड़मेर और प्रकाश पुत्र मोडाराम निवासी खोखा, बागोडा जालोर को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़े-कौन है देवजी पटेल? जिन्हें सांचौर से दानाराम चौधरी-जीवाराम चौधरी की जगह दिया टिकट, जानें सबकुछ

अवैध डोडा पोस्त की डिमांड बढ़ी
प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों में वोटरों को लुभाने के लिए अवैध डोडा पोस्त की डिमांड बढ़ गई है जिसके बाद अब डोडा पोस्त तस्कर पूरी तरीके से सक्रिय हो गए हैं और भारी मात्रा में बाड़मेर जिले में अवैध रोड पोस्त सप्लाई करने के लिए अलग-अलग तरीकों से डोडा पोस्त की खेप ला रहे हैं. वहीं आचार संहिता लगते ही अब पुलिस भी अवैध डोडा पोस्त तस्करो के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करती नजर आ रही है.

Trending news