Rajasthan Weather Update:राजस्थान में भीषण गर्मी से हाहाकार,पारा पहुंचा 48 डिग्री पार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2261803

Rajasthan Weather Update:राजस्थान में भीषण गर्मी से हाहाकार,पारा पहुंचा 48 डिग्री पार

Rajasthan Weather Update:प्रदेश में प्रचंड गर्मी का दौर लगातार जारी है, मौसम विज्ञान केंद्र ने प्रदेश के अधिकतर जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया हुआ है.मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है कि मई महीने के लास्ट और जून महीने के पहले सप्ताह में कुछ राहत मिल सकती है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update:प्रदेश में प्रचंड गर्मी का दौर लगातार जारी है, मौसम विज्ञान केंद्र ने प्रदेश के अधिकतर जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया हुआ है. प्रदेश का तापमान 49 डिग्री के करीब बना हुआ है. अधिकतम तापमान में वृद्धि के साथ-साथ न्यूनतम तापमान में भी वृद्धि दर्ज हो रही है. 

मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है कि तापमान में अभी कोई राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं. 3 से 4 दिन ऐसा ही मौसम बने रहने के संकेत मिल रहे हैं. मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है कि मई महीने के लास्ट और जून महीने के पहले सप्ताह में कुछ राहत मिल सकती है. 

प्रदेश में हीट वेव और लू से कई जान जा रही है. इस साल गर्मी कई रिकॉर्ड तोड़ती हुई नजर आ सकती है. पंखे कूलर एसी सभी ने काम करना बंद कर दिया है सब फैलियर साबित हो रहे हैं.

शहरों में गर्मी के तेवर तीखे नजर आ रहे है . सुबह होते ही सूर्य की तपिश लोगों को बेहाल कर रही है.दोपहर बारह बजते बजते तो सड़कें सूनी हो जाती है.वहीं सरकारी कार्यालयों में भी फरियादियों की संख्या कम हो गई है.इससे पहले बुधवार को सूर्य के तेवर और तल्ख हो गए और पारा 46 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा.हालांकि शुक्रवार को इसमे कुछ राहत मिली और तापमान 42 के आसपास नजर आ रहा है .

तेज गर्मी के चलते बाजारों में आवाजाही कम हो गई है.वहीं हाइवे पर भी वाहनों की संख्या कम नजर आई.लोग धूप से बचने का जतन करते नजर आए.शाम ढलने के बाद भी गर्मी का असर कम नहीं हो रहा है.धूप की चुभन के चलते लोग छांव तलाशते नजर आए.वहीं महिलाएं धूप से बचाव को दोपहर में स्कार्फ  से चेहरा ढककर एवं छतरी का सहारा लेती नजर आई.

जिला मुख्यालय पर दोपहर में दोपहिया वाहनों से निकले लोग मुंह को तौलियां व रूमाल बांधकर धूप से बचाव करते दिखे.गर्मी से बचने के लिए लोग ठण्डे पेय पदार्थ का सहारा लेते हुए दिखाई दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें:कृषि मंत्री किरोड़ी मीणा के बाद राजेंद्र राठौड़ ने लिखा CM भजनलाल शर्मा को पत्र

Trending news