Barmer News: धर्मांतरण को लेकर वासुदेव देवनानी का बड़ा बयान, सख्त कानून बनाने की मांग
Advertisement

Barmer News: धर्मांतरण को लेकर वासुदेव देवनानी का बड़ा बयान, सख्त कानून बनाने की मांग

Barmer News: राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने धर्मांतरण के मामले को लेकर कहा कि इन मामलों को रोकने के लिए सख्त कानून बनाने की जरूरत है. 

Barmer News: धर्मांतरण को लेकर वासुदेव देवनानी का बड़ा बयान, सख्त कानून बनाने की मांग

Barmer News: राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने धर्मांतरण के मामले को लेकर बड़ा बयान दिया है. एक दिवसीय सांचौर दौरे के दौरान वासुदेव देवनानी ने लगातार सामने आ रहे धर्मांतरण के मामलों पर अंकुश लगाने के लिए सख्त कानून बनाने की मांग की है.

देवनानी ने कहा कि धर्मांतरण पीड़ादायक व चिंताजनक विषय है. इस पर पिछली वसुंधरा राजे सरकार में कानून बनाने की प्रक्रिया भी शुरू हुई थी लेकिन सरकार बदलने के बाद कांग्रेस ने इसको ठंडे बस्ते में डाल दिया. मेरी सरकार से मांग है अब फिर से धर्मांतरण पर उस सख्त कानून को राजस्थान में बनाना चाहिए है, भारत को कमजोर करने के लिए कई अंतरराष्ट्रीय ताकते लगी हैं, जो धर्मांतरण के माध्यम से बड़ी साजिश है.

ये धर्मांतरण की साजिश नहीं बल्कि राष्ट्रांतरण की साजिश है, जो बहुत पहले से ताकतें लगी हुई है लेकिन केंद्र सरकार इस मामले को लेकर सतर्क है. देश को कमजोर करने के लिए यह ताकतें कमजोर व सरहदी इलाकों को टारगेट कर रही हैं. अजमेर सहित कई अन्य शहरों में भी कई ऐसे मामले सामने आए थे, जिसके बाद हमने पुलिस से कार्रवाई भी करवाई है. 

सरकार के साथ स्वयंसेवी संस्थाओं को भी ऐसे वातावरण को रोकने के लिए आगे आना चाहिए. साथ ही इसके मूल कारणों पर भी जाना चाहिए. देवनानी ने कहा कि गरीबों के कारण कुछ लोग लालच में आकर धर्मांतरण के शिकार हो जाते हैं इसलिए सरकार लोगों के जीवन स्तर को उठाने के लिए भी लगातार काम कर रही है. 

वहीं, कई स्कूलों में भी इस तरीके के मामले सामने आए हैं, जिसके बाद से लेकर शिक्षा मंत्री इस मामले को लेकर जागरुक है और कई जगह कार्रावाई भी की गई है. गौरतलब है कि विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी सांचौर में कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जयपुर से विशेष विमान से उत्तरलाई एयरबेस पहुंचे, जहां से वह सड़क मार्ग के जरिए सांचौर के लिए रवाना हुए और अंबेडकर सर्किल पर बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Politics: पूर्व CM अशोक गहलोत ने BJP पर साधा निशाना,ERCP को लेकर कही ये बड़ी बात

यह भी पढ़ेंः Dungarpur News: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्र 6 मार्च को पहुंचेगी बांसवाड़ा

Trending news