close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

श्रीगंगानगर: धोखाधड़ी का आरोपी नाइजीरियन दिल्ली से गिरफ्तार, कोर्ट ने 4 दिन के रिमांड पर सौंपा

दस माह से फरार चल रहे एक नाइजीरियन नागरिक को सदर थाना पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है.

श्रीगंगानगर: धोखाधड़ी का आरोपी नाइजीरियन दिल्ली से गिरफ्तार, कोर्ट ने 4 दिन के रिमांड पर सौंपा
आरोपी पर पैसे हड़पने का आरोप है. (प्रतीकात्मक फोटो)

श्रीगंगानगर: राजकीय सेवा से रिटायर्ड हुए एक व्यक्ति को दवा निर्माण में काम आने वाले ऑयल का कारोबार करने का झांसा देकर करीब 35 लाख रुपए हड़पने के मामले में दस माह से फरार चल रहे एक नाइजीरियन नागरिक को सदर थाना पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है. इस गिरोह के दो आरोपी पहले गिरफ्तार हो चुके हैं. पुलिस ने इस आरोपी को शुक्रवार को अदालत में पेश कर चार दिन का रिमांड लिया है. 

जानकारी के अनुसार 28 अगस्त 2018 को रिद्धि सिद्धि एन्कलेव निवासी तिलकराज शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसे व्हाट्सप्प पर मैसेज आया जिसमें मैसेज करने वाले ने खुद को एस्ट्राजिनेसा रिसर्च बेस्ड बायोफार्मास्युटिकल कंपनी यूके इंग्लैण्ड में फार्मासिस्ट होना बताया. अपनी कंपनी की ओर से दवा आदि के निर्माण के लिए भारत में एमुऐनु ऑयल खरीद करने का कार्य बताया. उसने कहा कि वह भी कंपनी में यह ऑयल सपलाई करे तो अच्छा मुनाफा कमाया जा सकता है. इस तरह षडय़ंत्र रचकर फर्जी कंपनी व ऑयल सप्लाई से लाभ कमाने का लालच देकर उससे 35 लाख 20480 रुपए हड़प लिए. 

मामले की जांच सब इंस्पेक्टर संदीप कुमार को सौंपी गई थी. जांच में नाइजीरियन नागरिकों का ठगी का रैकेट होने के संलिप्तता होने की बात सामने आई. इस दौरान धोखाधड़ी करने में फोन व सिम फर्जी की जानकारी मिली. इस पर एक टीम का गठन किया गया. टीम ने साक्ष्य जुटाकर मामले को ट्रेस किया. 

पुलिस ने बुधवार रात को गली नंबर तीन विपिन गार्डन एक्सटेंशन मोहन गार्डन द्वारका दिल्ली में किराए पर रह रहे ओरल ओवेरी इमो स्टेट लेगोस नाइजिरीया निवासी क्रिस्टेन ओंक्या नवाजी पुत्र गोडविन नेवाजी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी का मोबाइल बरामद कर लिया है.