Rajasthan News: 25 लाख देकर घर लाया था दुल्हन, शादी के भाग गई बीवी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2370388

Rajasthan News: 25 लाख देकर घर लाया था दुल्हन, शादी के भाग गई बीवी

Rajasthan News: सागवाड़ा में शादी के नाम पर 25 लाख रुपये, सोने-चांदी हड़पने का मामला सामने आया है. पति के आने के बाद 5 दिन बाद पत्नी भाग गई लेकिन शादी के वक्त दिए गए रुपये और गहने वापस नहीं किए. 

Dungarpur News

Rajasthan News: राजस्थान के सागवाड़ा में शादी के नाम पर 25 लाख रुपये, सोने-चांदी हड़पने का मामला सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार, शादी के 40 दिन बाद पति  कुवैत चला गया और 1 साल बाद वापस आया. वहीं, पति के आने के बाद 5 दिन बाद पत्नी भाग गई लेकिन शादी के वक्त दिए गए रुपये और गहने वापस नहीं किए. फिलहाल पुलिस ने इस मामले में दुल्हन और उसके घरवालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है. 

सागवाड़ा थाना पुलिस के मुताबिक, पारडा माताजी के रहने वाले शिवराम ने यह मामला दर्ज करवाया है, जिसमें उसने बाताया कि समाज में लड़कियों की कमी है. इसके चलते रुपये देकर शादी करवानी पड़ती है. चेतना पाटीदार के घरवालों ने लड़के के परिजनों से संपर्क किया और शादी की बात की. 

यह भी पढ़ेंः सोई हुई किस्मत जगा देंगी खाटू श्याम ये 5 चीजें, जहां दिखें तुरंत उठा लाएं घर

उन्होंने रिश्ते की बात करने के लिए भिलुड़ा गांव बुलाया. इस पर घरवाले जनवरी 2022 में गांव गए, जहां चेतना के परिवार के लोगों ने शादी के लिए 25 लाख रुपये और सोने-चांदी के गहने मांगे. इस पर लड़के के घरवालों ने 5 लाख रुपये मौके पर दिए और बाकी आने वाले10 दिनों में 5-5 लाख रुपये फिर दिए.  19 फरवरी 2022 को शादी की तारीख तय हुई. इसके चलते शादी वाले दिन बाकी बचे हुए 10 लाख रुपए दिए. इसके साथ ही चांदी के गहने दिए और सोने के गहने दिवाली तक देने को कहा.

शादी के 40 दिन तक पति-पत्नी साथ रहे. इसके बाद पति काम के लिए कुवैत चला गया. इसके बाद चेतना के घरवालों ने 20 अक्टूबर 2022 को सोने के गहने की मांग रखी. इस पर सोने का मंगलसूत्र, झुमके और हार लाकर दिया गया. 

यह भी पढ़ेंः आज भी जमकर बरसेंगे बदरा, इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
 
वहीं, पत्नी पति से फोन पर बार-बार पैसे की मांगने लगी, जिस पर पति हर महीने 10 हजार रुपए भेजता था. इसके बाद 26 जनवरी 2023 को चेतना ने फोन कर पैसे मांगे. इस पर पति ने 30 हजार रुपए भेज दिए. वहीं 3 अप्रैल 2023 को पति ने चेतना के भाई भरत के खाते में 25 हजार रुपये भेजे. 1 जून 2023 को पति कुवैत से वापस घर आया, जिसके बाद चेतना 5 दिन घर पर रही. फिर लड़ाई करके मायके चली गई. उसे समझाकर बुलाया गया लेकिन वह फिर से चली गई. 

इसके बाद कुछ महीने पहले पत्नी और उसके घरवाले आए और लड़ाई करने लगे. इस पर पत्नी ने भी यहां नहीं रहने की बात कही. इस पर लड़के के घरवालों ने शादी के वक्त दिए 25 लाख रुपये, गहने वापस देने की बात कही लेकिन पत्नी के घरवालों ने न तो रुपये दिए और न ही गहने. फिलहाल इस घटना को लेकर पुलिस जांच कर रही है. 

Trending news