राजस्थान गुर्जर आंदोलन: 3 ट्रेनें रद्द, सवाई माधोपुर में बंद की इंटरनेट सेवा

सवाई माधोपुर में बुधवार तक इंटरनेट सेवाओं को भी बंद कर दिया गया है. वहीं गुर्जरों के लीडर किरोड़ी सिंह बैंसला को भी सवाई माधोपुर के कलेक्टर द्वारा रेलवे ट्रेक को खाली करने का नोटिस दिया गया है. 

राजस्थान गुर्जर आंदोलन: 3 ट्रेनें रद्द, सवाई माधोपुर में बंद की इंटरनेट सेवा
ट्रेनों को रद्द किए जाने के कारण कई लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

जयपुर: राजस्थान में गुर्जर आंदोलन पांचवे दिन भी जारी है. राज्य में जगह जगह गुर्जर समुदाय के लोग 5 फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. कई जगह आगजनी की घटनाएं भी हुई हैं. सवाई माधोपुर में गुर्जर समुदाय के लोग पटरियों पर बैठे हैं. इस कारण जयपुर के रास्‍ते आने जाने वाली ट्रेनों पर बड़ा असर पड़ रहा है. एक ओर जहां अगले 3 दिन के लिए 37ट्रेन रद्द करने की घोषणा हो चुकी है. वहीं मंगलवार को भी 3 ट्रेने रद्द की गई हैं और 2 ट्रेनों के रास्ते को बदला गया है. 

साथ ही सवाई माधोपुर में बुधवार तक इंटरनेट सेवाओं को भी बंद कर दिया गया है. वहीं गुर्जरों के लीडर किरोड़ी सिंह बैंसला को भी सवाई माधोपुर के कलेक्टर द्वारा रेलवे ट्रेक को खाली करने का नोटिस दिया गया है. 

ट्रेनों को रद्द किए जाने के कारण कई लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही हाई वे पर भी गुर्जरों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन के चलते भी कई लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. उल्लेखनीय है कि गुर्जर पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर शुक्रवार शाम से सवाईमाधोपुर के मलारना डूंगर में रेल पटरी पर बैठे हैं. 

हालांकि, गुर्जर आरक्षण को लेकर सरकार द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन प्रदेश में 50 फीसदी से अधिक आरक्षण के चलते ये मामला सुप्रीम कोर्ट में अटका हुआ है. जिसके चलते अशोक गहलोत सरकार भी कानूनी सलाहकारों द्वारा सलाह ले रही है और मामले को सुलझाने की कोशिशों में लगी हुई है.