close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: बारिश के कारण कई हिस्सों में छाया घना कोहरा, तापमान गिरा

मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार अलवर, श्रीगंगानगर, सीकर, चूरू और बीकानेर में घना कोहरे के कारण दृश्यता 50 मीटर से 100 दर्ज की गई

राजस्थान: बारिश के कारण कई हिस्सों में छाया घना कोहरा, तापमान गिरा
पिलानी, फलौदी, जैसलमेर, और चित्तौडगढ में मध्यम दर्जे का कोहरा छाया रहा

जयपुर: जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हुई ताजा बर्फबारी के कारण राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और अलवर, श्रीगंगानगर, सीकर, चूरू, बीकानेर में बृहस्पतिवार को सुबह घना कोहरा छाया रहा. नवलगढ में 2.0 मिलीमीटर, सीकर में 1.0 मिलीमीटर और अजमेर में 0.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार अलवर, श्रीगंगानगर, सीकर, चूरू और बीकानेर में घने कोहरे के कारण दृश्यता 50 मीटर से 100 दर्ज की गई. वहीं पिलानी, फलौदी, जैसलमेर, और चित्तौडगढ में मध्यम दर्जे का कोहरा छाया रहा.

उन्होंने बताया कि राज्य के पश्चिमी हिस्सों बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ में 10 किलोमीटर से 20 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चल रहीं हैं. माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस, पिलानी में 6.6, जैसलमेर में 7.1, फलौदी में 7.2, श्रीगंगानगर में 7.9, बीकानेर में 8.0, सीकर में 8.5, चूरू में 9.0, अलवर में 9.2, और अन्य स्थानों पर 10 डिग्री सैल्सियस से लेकर 13.2 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया.

विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान राज्य के अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट होने का अनुमान व्यक्त किया है.

(इनपुट-भाषा)